सीएम फ्लाइंग टीम ने अवैध आरएमसी प्लांट पर की छापेमारी, सील करने के लिए लिखा गया पत्र

2/13/2023 4:45:55 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): शहर में अवैध रूप से चल रहे आरएमसी प्लांटों पर सीएम फ्लाइंग टीम ने छापेमारी की। इस दौरान प्लांट के पास सीएलयू और प्रदूषण नियंत्रण विभाग की एनओसी नहीं मिला। साथ ही बिजली कनेक्शन भी फ्री पाया गया। इन अव्यवस्थाओं को देखते हुए संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और प्लाटों को बंद करने के लिए चंडीगढ़ पत्र लिखा गया।

बता दें कि शहर में आरएमसी प्लांट अवैध रूप से चल रहे थे।जिसकी भनक सीएम फ्लाइंग टीम को लग गई और मौके पर पहुंच कर छापेमारी की। इस दौरान कोई भी दस्तावेज नहीं मिला। साथ ही खुलेआम बिल्डिंग मटेरियल पड़ा हुआ था। वहीं सीएम फ्लाइंग टीम मौके पर मिली कमियों के आधार पर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग,जीएसटी विभाग और बिजली विभाग को मौके पर ही बुला लिया।

वहीं बिजली विभाग से बिजली का कनेक्शन देने की रिपोर्ट तलब की जाएगी कि आखिर बिना सीएलयू के गैरकानूनी तरीके से चल रहे आरएमसी प्लांट को कनेक्शन कैसे दिया गया। इस मामले को लेकर प्रदूषण नियंत्रण विभाग के एसडीओ अमित दहिया का कहना है कि बिना एनओसी के चल रहे आरएमसी प्लांट को नोटिस दी जा चुका है, लेकिन उसके बाद भी नियमों के तहत एनओसी नहीं ली गई। फिलहाल प्रदूषण विभाग की टीम ने खामियों के आधार पर आरएमसी प्लांट को बंद करने के लिए चंडीगढ़ पत्र लिख दिया है। जल्द ही नियमों के खिलाफ चल रहे आरएमसी प्लांट बंद कर दिए जाएंगे। इससे पहले झज्जर में भी आरएमसी प्लांट सील किए जा चुके हैं।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma