सीएम ने चौकीदारों का वेतन किया दोगुना, 3500 के स्थान पर मिलेंगे प्रतिमाह 7000 रुपए

4/3/2018 8:26:19 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि अब प्रदेश में नियुक्त चौकीदारों को दोगुना वेतन दिया जाएगा। वे आज महाबीर स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय चौकीदार सम्मेलन को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से राज्यभर में नियुक्त चौकीदारों को 3500 के स्थान पर 7000 रुपए वेतन मिलेगा। उन्होंने चौकीदारों को मिलने वाले अन्य भत्तों में भी बढ़ौतरी करने की घोषणा की वहीं, सम्मेलन खत्म होने के बाद चौकीदारों ने वेतन बढ़ौतरी पर नाखुशी जाहिर की। 

उनका कहना था कि वायदे के अनुरूप वेतन में बढ़ौतरी नहीं की।  इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चौकीदार गांव का प्रथम जिम्मेदार नागरिक होता है और प्रदेश का मुख्यमंत्री होने के नाते मैं भी स्वयं को चौकीदार ही मानता हूं और आपकी ही तरह प्रदेश की भलाई के लिए कार्यरत हूं।  वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अंत्योदय के सिद्धांत के अनुरूप सदैव समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की पहले चिंता की है। 

वह चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर भी खुद को राज्य का चौकीदार समझते हैं और प्रदेश की अढ़ाई करोड़ जनता के हितों की रक्षा कर रहे हैं जो एक मिसाल है। कृषि, विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि लाइन में सबसे अंत में खड़े व्यक्ति का सबसे पहले भला करना ही वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति का बैकलॉग पूरा करने का काम वर्तमान मुख्यमंत्री करेंगे।

विधायक डा. कमल गुप्ता, हिसार मंडल आयुक्त राजीव रंजन ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया।  इस अवसर पर डी.जी.पी. बी.एस. संधू, सी.आई.डी. प्रमुख अनिल राव, उपायुक्त अशोक कुमार मीणा, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. कैप्टन भूपेंद्र, हरियाणा हाऊसिंग फैडरेशन के चेयरमैन जोगीराम सिहाग, हरियाणा वेयर हाऊसिंग कॉर्पोरेशन के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल भी मौजूद थे।

Rakhi Yadav