हरियाणा में एशियन गेम्स मेडलिस्ट खिलाड़ियों का सम्मान, मुख्यमंत्री ने नकद राशि के साथ दिया नौकरी का ऑफर

10/20/2023 5:03:49 PM

करनाल: हरियाणा के लिए आज एक गौरवमय पल था। भारत ने एशियन गेम्स में जहां 107 मेडल हासिल किए। वहीं हरियाणा के खिलाड़ियों ने 30 मेडल जीते, जो 44 खिलाड़ियों ने अलग अलग गेम्स में अलग अलग इवेंट में हासिल किया। आज उन खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही साथ नौकरी का ऑफर भी दिया गया। गोल्ड मेडल जीतेने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़, सिल्वर मेडल जीतेने वालों को 1.5 करोड़ और ब्रॉन्ज जीतने वालों को 75 लाख रुपए दिए गए।

सीएम मनोहर लाल ने सभी खिलाड़ियों को आने वाले टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी।  हरियाणा के 44 खिलाड़ी जो पदक विजेता थे उनमें से 22 खिलाड़ी पहुंचे जो हॉकी, कब्बड्डी, बॉक्सिंग, रेसलिंग, शूटिंग, तीरंदाजी से संबंध रखते हैं।

वहीं सीएम मनोहर लाल ने अलग अलग शहरों में 10 खेल केंद्रों का उद्घाटन किया। जहां अलग अलग खेल के खिलाड़ी प्रैक्टिस करेंगे। सीएम मनोहर लाल ने खिलाड़ियों के परिजनों से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा का किसान, जवान, खिलाड़ी धाकड़ है। खिलाड़ी भी ये सम्मान पाकर काफी खुश थे।  वहीं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी वीडियो संदेश खिलाड़ियों और हरियाणा के नाम भेजा। हरियाणा के खिलाड़ी हॉकी से लेकर कब्बड्डी, शूटिंग और एथेलटिक्स में छाए रहे। उम्मीद करते हैं ये खिलाड़ी आगे भी अपना अच्छा प्रदर्शन करेंगे और भारत के लिए मेडल लाकर हरियाणा का नाम रोशन करेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Saurabh Pal