पर्यावरण बचाने वाले बहन-भाई से मिल सीएम हुए प्रभावित, ट्विटर पर की प्रशंसा

1/13/2020 7:34:49 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): रेवाड़ी के साधारण परिवार की कक्षा 12वीं की छात्रा नंदनी व उसके भाई हर्ष का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेवाड़ी में रविवार को उनसे मिलकर हाथ मिलाया और प्रोत्साहित किया। पर्यावरण मित्र इस छात्रा की शहर व आसपास में खूब चर्चा है। इस चर्चा को सुनकर ही मुख्यमंत्री ने बहन-भाई से मुलाकात की। मुख्यमंत्री इनसे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने रविवार को ही उनके साथ खींची गई फोटो को संदेश के साथ ट्विटर पर शेयर किया। अपने इस संदेश में उन्होंने पर्यावरण को बचाने के लिए बहन-भाई के योगदान की खुलकर प्रशंसा की है।

 


बता दें कि नंदिनी शहर के विकास नगर की रहने वाली है और पिछले 2 वर्षों से कपड़े के थैले बनाकर लोगों को नि:शुल्क बांट रही है। इसमें इसकी नानी व छोटा भाई हर्ष मदद कर रहे हैं। अपनी जेब खर्ची से कपड़े के थैले बनाकर बांटने के पीछे प्लास्टिक का प्रयोग न करने की मुहिम उसने चलाई हुई है। उसने कुछ माह पूर्व उपायुक्त यशेन्द्र सिंह को कपड़े से बने 5 हजार थैले भेंट किए थे। 

नव वर्ष पर भी उसने पुलिस कर्मचारियों को थैले भेंट कर हैप्पी न्यू ईयर बोला था और कहा कि प्लास्टिक को त्याग दो, अब कपड़े से बने थैलों का इस्तेमाल करो। ताकि मनुष्य और जानवरों को होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके। वह प्रधानमंत्री की मुहिम सिंगल यूज पोलिथिन को न कहने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही है। नंदनी अब तक लगभग 10 हजार थैले बांट चुकी है।

 

Shivam