सीएम खट्टर ने वृद्धाश्रम और शिशु निकेतन में जाकर मनाया अपना जन्मदिवस

5/5/2018 4:12:59 PM

पंचकूला(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला के सेक्टर-15 में स्थित वृद्धाश्रम और शिशु निकेतन में जाकर अपना जन्मदिन मनाया। उन्होंने आज पंचकूला में अपने जन्मदिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों में शिरकत भी की।

इस अवसर पर खट्टर ने कहा कि आज उनके जन्मदिवस के अवसर पर उनको ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही हैं और वह सभी का आभार व्यक्त करते हैं। कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत कोशिश है कि हर घर में गैस सिलेंडर हो और यह योजना देशभर के लिए चलाई गई है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने हरियाणा को केरोसिन फ्री कर दिया है और घर-घर में गैस सिलेंडर पहुंचे का काम किया जा रहा है। इस योजना के तहत सर्वे करवाया गया है और सर्वे में कुछ लोगों को ही गैस सिलेंडर नहीं मिले बाकियों को गैस सिलेंडर दिए जा चुके है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कौशल विकास दिवस है और पूरे देश में 5 मई को यह दिवस मनाया जा रहा है। आज के दिन कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण के लिए भी पंचकूला में एक भवन बनाया गया है। इस भवन को बहुत कम समय में बनाकर तैयार किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज कौशल विकास दिवस के अवसर पर यह भवन बनाकर लोगों को समर्पित कर दिया है। इस अवसर पर पंचकूला के करौली गांव सहित 309 जगहों पर व्यायामशालाएं पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश की जनता से वादा किया था कि प्रदेश में एक लाख व्यायामशालाएं बनवाएंगे। 750 व्यायामशालाएं के लिए बजट सेंशन हो चुका है और 309 व्यायामशालाएं खोल दी गई है। 


 

Rakhi Yadav