NEET में टॉप करने वाली तनिष्का व उसके परिवार को CM खट्टर ने दी बधाई, 720 अंकों में से लिए 715 अंक

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 07:20 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : नारनौल के गांव बाछोद की छात्रा तनिष्का यादव ने एनआईआईटी में टॉपर करने पर  भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में सेवारत उनके चाचा रमेश कुमार यादव ने बोर्ड परिसर में मिठाई बांटकर खुशी मनाई। इस अवसर पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर जगबीर सिंह सहित अनेक अधिकारियों व कर्मचारियों ने तनिष्का व उसके परिवार तथा उसके शिक्षकों को बधाई दी और कहा कि देश व प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है। 

तनिष्का के चाचा रमेश कुमार ने कहा कि उनकी भतीजी ने देश में एनआईआईटी में टॉपर कर हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के गांव बाछोद का भी देश में नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इसी खुशी में उन्होंने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में आज मिठाई बांटकर खुशी मनाई है। 

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी तनिष्का व उसके परिवार से बातचीत कर बधाई दी है और उन्होंने तनिष्का को आश्वासन दिया कि उनकी पढ़ाई लिखाई में आगे यदि किसी प्रकार की कोई रुकावट आती है तो वह हर प्रकार की मदद देने के लिए तैयार है। तनिष्का ने बताया कि मुझे बड़ी खुशी हुई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च शिक्षा नारनौल के यदुवंशी शिक्षण संस्थान में की और उसके बाद राजस्थान में शिक्षा दीक्षा ग्रहण की।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा वर्ष 2022 की मेडिकल, डेंटल, आयुष व अन्य दाखिले के लिए 17 जुलाई 2022 को आयोजित प्रवेश परीक्षा-राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2022 यानि नीट यूजी 2022 के नतीजों की की घोषणा बुधवार, 7 सितंबर 2022 को की गई है। एजेंसी द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक इस बार की परीक्षाओं के लिए 18.72 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था और इनमें से 17.64 लाख ही परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। सम्मिलित उम्मीदवारों में से 9.93 लाख उम्मीदवारों को नीट यूजी 2022 परीक्षा में सफल घोषित किया गया। एजेंसी ने इस बार की परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की सूची भी जारी की है, जिसके अनुसार राजस्थान के कोटा में पढ़ने वाली हरियाणा की बेटी तनिष्का कुल निर्धारित 720 में अंकों में से 715 अंक प्राप्त करके देश में पहले स्थान पर टॉपर रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static