CM खट्टर ने किया बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों हवाई सर्वेक्षण, पुख्ता इंतजाम करने के दिए निर्देश (VIDEO

8/21/2019 2:05:46 PM

डेस्कः हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने आज यमुना नदी के बड़े जलस्तर के कारण बाढ से प्रभावित क्षेत्रों हवाई सर्वेक्षण किया इससे पहले कल मुख्यमंत्री ने यमुनानगर, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत और सोनीपत के उपायुक्तों को फोन कर आदेश दिए है कि सभी संभावित प्रभावित इलाकों से नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाना करें सुनिश्चित। खट्टर ने जिला उपायुक्तों को हर संभव मदद व परिस्थिति से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

बता दें कि हथिनीकुंड बैराज से लगातार पानी छोड़ने के चलते  यमुना  का जलस्त  बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह जलस्तर 205.90 मीटर पर पहुंच गया जो खतरे के निशान से 0.61 मीटर ज्यादा है। इससे पहले सोमवार रात नौ बजे तक जलस्तर 205.54 मीटर रेकॉर्ड किया गया था, जबकि खतरे का निशान 205.33 मीटर है। आज शाम 4 से 6 बजे के बीच यमुना का जल स्तर 206.20 मीटर तक पहुंच सकता है। 

गौरतलब है कि यमुना नदी में आई बाढ़ के कारण करनाल जिले के इंद्री हलके के दर्जन से अधिक गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है बाढ़ के पानी से किसानों की फसलों में 4 से 8 फुट तक पानी घुस हुआ है पहाड़ों पर हो रही अधिक बरसात के कारण यमुना नदी में हथिनी कुंड बैराज से सवा आठ लाख  क्यसे क पानी छोड़े जाने से यमुना नदी के साथ लगते क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। यमुना नदी के साथ लगते गांव में पानी ही पानी नजर आ रहा है  लेकिन इन लोगों की मदद के लिए प्रशासन पर्याप्त व्यवस्था ना होने के कारण असमंजस में है।  

Isha