समस्याएं सुनने के साथ तोहफे में दो परियोजनाएं दे गए सीएम (VIDEO)

7/13/2019 8:23:45 PM

गुरुग्राम (मोहित/गौरव): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज गुरुग्राम में ग्रीवेंस मीटिंग की अध्यक्षता करने पहुंचे, यहां उन्होंने लोगों की समस्याओं का समाधान तो किया साथ शहरवासियों को तोहफे के रूप में दो परियोजनाएं बांट गए। बैठक में कुल समस्याओं का समाधान किया और कुछ समस्याओं का मौके पर ही निपटाने के आदेश दिए। साथ ही मॉडर्न लाइब्रेरी बनाने व  50 अटल सेवा केंद्रों के लिए ई लक्ष्य वाहिनी का उद्घाटन किया। सीएम ने प्रदेश में बढ़ते नशे पर सख्त रूख अपनाए हैं।

आज की बैठक में मुख्यमंत्री के सामने यह शिकायत रखी गई कि गुरूग्राम में बहुत सारे ऑटो रिक्शा बिना फेयर मीटर और बिना रजिस्ट्रेशन के चलाए जा रहे हैं। जिस पर क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बताया कि यह मामला पिछली बैठक में भी रखा गया था, मुख्यमंत्री के आदेशानुसार ऑटो रिक्शा पर फेयर मीटर लगाने के लिए 30 मई 2019 को परिवहन विभाग द्वारा नए मीटर लगाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी की गई है। विभाग द्वारा जल्द ही नए मीटर लगाने को लेकर टैंडर किए जाएंगे।

वहीं गुरूग्राम में सीएम मनोहर लाल ने शहरवासियों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरी के लिए दो परियोजनाएं दी हैं, जिसमें एक मॉडर्न लाइब्रेरी बनाने का उद्घाटन व दूसरी 50 अटल सेवा केंद्रों के लिए ई लक्ष्य वाहिनी का भी उद्धघाटन किया। सीएम ने बताया कि यह दोनों परियोजनाएं पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा सीएसआर के अंतर्गत पूरी की जाएंगी।

इसी बीच एंकर सीएम मनोहर लाल खट्टर नशे के खिलाफ सख्त नजर आए। उन्होंने बताया कि नशे के खिलाफ आठ राज्यों के मुख्यमंत्री 25 जुलाई को एक बैठक करेंगे जिस पर नशे को जड़ से समाप्त करने पर चर्चा होगी। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से नशा बन्द करने के अभियान को लेकर मुलाकात की थी, जिस पर उन्होंने हरियाणा के सीएम को निमंत्रण भी दिया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा दिए गए निमंत्रण पर सीएम इस बैठक में शामिल होंगे। मनोहर लाल ने कहा कि इस विषय पर किसी भी तरह की कोई राजनैतिक द्वेष भावना नहीं होनी चाहिए, नशे के खिलाफ सबको एकजुट होकर लडऩा चाहिए। 

Shivam