सीएम खट्टर ने शैक्षणिक संस्थान बनाने के लिए इंडियन आर्मी को दिया तोहफा

11/29/2018 7:22:02 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इंडियन आर्मी  शैक्षणिक संस्थान बनाने के लिए जींद के बूढ़ाखेड़ा में 25 एकड़ जमींन की सौगात दी है। साथ ही पंचकूला के बतोड़ गांव में भी 10 एकड़ जमीन दी है। उन्होंने गुरूवार को चंडीगढ़ में सिविल मिलिट्री लायसन कॉन्फ्रेंस आयोजित की। जिसमें नागरिक सैन्य मेल जोल बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई। 



मुख्यमंत्री ने बताया कि एक सालाना बैठक थी जिसमें करीब 11 एजेंडे थे, जिनमें से अधिकतर को सॉल्व किया गया है। उन्होंने कहा कि ये देश की आंतरिक सुरक्षा का विषय था जिसपर चर्चा की गई। सेना एक बड़े लेवल की रिस्पेक्टिव संस्थान है। जिनका देश की सुरक्षा में अहम योगदान रहता है और हम चाहते है कि आर्मी के लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।   



सीएम ने कहा कि इस बैठक में कुछ भूमि से जुड़े मामले और म्यूटेशन समेत आर्मी की आइडल लेंड के एक्सचेंज ऑफ़ लैंड के विषय भी थे जिनको सॉल्व किया गया है। वहीं बैठक में जनरल अफसर कमांडिंग-इन-चीफ वेस्टर्न कमांड लेफ्टिनेंट जनरल सुरेंद्र सिंह, वेस्टर्न कमांड स्टाफ के चीफ पीएम बाली समेत कई सेना अधिकारी मौजूद रहे।



जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री समेत हरियाणा के मुख्यसचिव डीएस ढेसी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव आरके खुल्लर, ग्रह सचिव हरियाणा एसएस प्रसाद, डीजीपी हरियाणा बीएस संधू समेत कई विभागों के आलाधिकारी भी मौजूद रहे। 

Rakhi Yadav