सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान, करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का खर्चा उठाएगी सरकार

11/6/2019 3:39:54 PM

डेस्क: हरियाणा सरकार ने आज एक बड़ा ऐलान किया है। सरकार करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का खर्चा उठाएगी। हरियाणा से साढ़े पांच हजार श्रद्धालु करतारपुर जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया कि साढ़े पांच हजार श्रद्धालुओं का बस और ट्रेन का किराया सरकार देगी। सिख संगतों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है।



ननकाना साहिब जाने वाले हरियाणा के श्रद्धालुओं का खर्च सरकार उठाएगी। गुरुनानक के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर हरियाणा के तीर्थयात्री मुफ्त में करतारपुर जा सकेंगे। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को होगा। इससे पहले सरकार ने श्रद्धालुओं को बड़ी राहत प्रदान की है। करतारपुर साहिब गुरुद्वारा, जिसे मूल रूप से गुरुद्वारा दरबार साहिब के नाम से जाना जाता है, सिखों का एक प्रमुख धार्मिक स्थल है, जहां गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष बिताए।



भारत और पाकिस्तान में चर्चित करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खुलने वाला है। इसे लेकर दोनों देशों के बीच समझौता हो चुका है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की तरफ़ से और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान की तरफ से कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। करतारपुर कॉरिडोर पंजाब स्थित डेरा बाबा नानक को करतारपुर स्थित दरबार साहेब से जोड़ेगा। इससे पहले लोगों को वीजा लेकर लाहौर के रास्ते दरबार साहेब जाना पड़ता था जो एक लंबा रास्ता था।

Edited By

vinod kumar