किसान सम्मेलन में सीएम खट्टर ने हुड्डा पर कसा तंज, कहा- अब बोलती बंद है

9/28/2019 6:52:52 PM

मेवात (एके बघेल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को तावडू अनाज मंडी में किसान सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश हित में करवाए गए कार्यों को गिनवाया, इसके साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। खट्टर को पूर्व सीएम बीएस हुड्डा तंज कसते हुए कहा कि हुड्डा ने 2009-2014 सरकार चलाई, लेकिन उन्होंने किसानों की भलाई के लिए कुछ भी नहीं किया। हुड्डा द्वारा आर्टिकल 370 हटाए जाने का समर्थन करने पर चुटकी ली।

सीएम मनोहर ने कहा कि कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में किसानों के लिए दो बड़ी सौगात शामिल की गई हैं। किसानों को जो फसली लोन करीब डेढ़ लाख रुपये मिलता था, अब वह डबल करके 3 लाख कर दिया गया है। इसके अलावा बैंक लोन लेने पर जमीन गिरवी रखने का जो नियम था, उसमें बदलाव किया गया है। अब करोड़ों की जमीन या कई-कई एकड़ जमीन गिरवी रखने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल तावडू अनाज मंडी में पूरे रंग में नजर आये। कार्यकर्ताओं से टिकट पर खूब चुटकी ली तो विपक्षी खासकर पूर्व सीएम हुड्डा को आड़े हाथों लिया। भीड़ को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि 48 साल बनाम 5 साल का कार्यकाल बराबर है। किसानों की फसल जब पहले नष्ट हो जाती थी, तो मुआवजा राशि कम मिलती थी। खट्टर ने कहा कि हरियाणा में किसानों को सबसे ज्यादा लाभ मिला। 

टिकट पर ली चुटकी: सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले की एक एक विधानसभा सीट से कई-कई नेता टिकट मांग रहे हैं , लेकिन टिकट एक को मिलनी है। हमने नेताओं से कहा कि एक कमरे में बैठकर सहमति बनाकर एक नाम दे दो तो कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह तो संभव नहीं है, इसलिए हमें कुछ तो करना पड़ेगा। 

370 पर पूर्व सीएम को घेरा: खट्टर ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कुछ दिनों पहले तक पार्टी लाइन से हटकर 370 हटाने का समर्थन करते थे , लेकिन आज जब वे पार्टी के सीएलपी लीडर हैं , तो उनकी बोलती बंद है। 

Shivam