सीएम खट्टर ने दिया मलिक की धमकी का जवाब, हुड्डा को घेरा, किसान आंदोलन को बताया व्यर्थ

6/3/2018 8:22:57 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जाट नेता यशपाल मलिक की धमकी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का हक है, लेकिन किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। हर प्रकार की कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखेंगे। यशपाल मलिक की धमकी का कोई अर्थ नहीं है। उनकी ओर से हर बात जो कही गई थी, वह पूरी हो गई है। सबको मुआवजा और नौकरी दे दी गई है। साधारण धाराओं के केस वापसी के मुद्दे पर फिलहाल हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है। 



सीएम रविवार को रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में थे। टैगोर सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने रोजगार परक युवाओं से सीधा संवाद किया। इसी दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने जाट आरक्षण के मुद्दे पर बात रखी। इसी मुद्दे पर जाट नेता यशपाल मलिक ने 16 अगस्त से जसिया में जाट महासम्मेलन में सीएम व मंत्रियों के कार्यक्रमों का विरोध करने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि जाट आरक्षण का मुद्दा अब सरकार के हाथ में नहीं है। सरकार ने जो काम करना था, वह कर दिया। विधानसभा में जाट आरक्षण से संबंधित बिल पास पारित किया, अब यह कोर्ट की लड़ाई है। कोर्ट में भी वकील पैरवी करने में लगे हुए हैं। संबंधित पक्ष को भी कहा गया है कि वह भी अच्छे से अच्छा वकील पैरवी के लिए खड़ा करे। अब सबको कोर्ट में मिलकर लड़ाई लडऩी होगी। 



हुड्डा की रथ यात्रा को तथ्य हैं बताते हुए खट्टर ने कहा कि उनके 10 साल के शासन काल से ज्यादा तो हमने काम कर दिया, अब उनके पास कोई मुद्दा नही बचा है, इसलिए बेकार में आरोप लगाते घूम रहे हैं। मनोहर लाल खट्टर ने यह भी जानकारी दी कि हरियाणा में 13 हजार भर्तियों पर कोर्ट का स्टे है। वहीं, प्रदेश सरकार ने एक लाख भर्ती करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में भ्रष्टाचार भी चरम पर था। नौकरियों भी इसी आधार पर मिलती थी।



सीएम ने देश भर में चल रहे किसान आंदोलन पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बिना जनाधार वाले नेता व संगठन आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे नेता व संगठन किसान के खिलाफ ही काम व जबरदस्ती कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आंदोलन का कोई मतलब नहीं है। किसान की यहां बड़ी समस्याएं नहीं हैं। 

Shivam