मास्क न पहनने वालों को CM खट्टर की चेतावनी, 500 की जगह लगेगा 1000 रुपए जुर्माना

7/30/2020 5:36:41 PM

डेस्कः कोरोना का कहर हरियाणा में लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार द्वारा लागू किए नियमों का अभी तक लोग सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं, जिसे देखते सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मास्क न पहनने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने मास्क नहीं पहना तो 500 की जगह उन्हें 1000 रूपए जुर्माना देना पड़ेगा।  

सीएम ने कहा, अनलॉक-3 में लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने का विशेष अभियान चलाया जाए। पुलिस विभाग मास्क, गमछा न पहनने वाले व्यक्तियों पर सख्ती बरतें। चलान काटते समय उल्लघंन करने वाले व्यक्ति को कम से कम पांच-पांच मास्क वितरित करें। यदि कोई व्यक्ति जानबूझ कर मास्क नहीं पहनता है तो उसे यह संदेश भी दिया जाए कि भविष्य में किसी भी समय चालान की राशि 500 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी जाएगी। सीएम ने कहा कि केस बढ़ने के बावजूद गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व रेवाड़ी जिलों में लॉकडाउन नहीं होगा। अन्य जिलों में हालात काफी बेहतर हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि तीन लाख कोरोना  मुख्यमंत्री ने आदेश दिए कि चार जिलों के सरकारी अस्पतालों और पांच मेडिकल कॉलेजों में एक-एक नई लैब अगले 10 दिन में खोली जाए। वर्तमान में, प्रतिदिन 9500 टेस्ट किए जा रहे हैं और नई लैब खुलते ही ये संख्या 20,000 तक हो जाएगी। पंचकूला, रोहतक, गुरुग्राम में भी जल्दी प्लाज्मा बैंक खोलें। लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित किया जाए। 

 

Isha