लॉकडाउन- 4 में सरपट दौड़ेगी हरियाणा रोडवेज, सीएम खट्टर ने दी बड़ी छूट

5/18/2020 5:30:03 PM

चंडीगढ़ (धरणी): लॉक डाउन 4 शुरू होते ही हरियाणा सरकार ने गृहमंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार कुछ रियायतों की घोषणा की है। इन रियायतों में हरियाणा रोडवेज की बसों का संचालन शुरू करने की छूट भी सीएम मनोहर लाल ने दे दी है। उन्होंने बताया कि नई हिदायतों के अनुसार केवल कन्टेनमेंट जोन में ही प्रतिबन्ध जारी रहेंगे और बाकी क्षेत्र को ऑरेंज जोन मान कर सामान्य गतिविधियां चलाई जाएंगी। 

सीएम ने बताया कि प्रदेश के अंदर व अन्य प्रदेशों के लिए बस सेवाएं मंगलवार से शुरू कर दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि फाइव स्टार मोटर वाले एक हजार ट्यूबवेल कनेक्शन अभी तक लगाए जा चुके हैं। शेष 4 हजार कनेक्शन 30 जून तक लगा दिए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि बिजली बिल सम्बन्धी त्रुटियों को हेल्पलाइन नंबर 1912 पर ठीक करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिन 6 हजार कैदियों को पेरोल दी गई थी उनकी पेरोल अवधि अगले 6 सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई है।

मंत्री विज का बड़ा बयान- हरियाणा में किसी भी प्रवासी पर नहीं चलेगी लाठी
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रवासियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मजदूरों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कहा कि डीजीपी हरियाणा को सख्त निर्देश दिए हैं कि हरियाणा के किसी भी जिले में प्रवासियों, मजदूरों पर बल प्रयोग न किया जाए। उन्होंने कहा कि यमुनानगर जैसी स्थिति होने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाएं और बातचीत से मामले को हल करें।



विज ने मजदूरों के पलायन को लेकर कहा कि मजदूरों के राज्यों की एनओसी मिलते ही हम उन्हें 4 दिन के अंदर उनके घर पहुंचा देंगे। विज ने बताया कि श्रमिकों को पंजाब से आने पर रोकने कच्चे पक्के सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं।

वहीं विज ने बताया कि लॉक डाउन की गाइड लाइन पर मुख्यमंत्री स्तर पर विचार हो रहा है। आज स्वास्थ्य विभाग के साथ मीटिंग वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई थी, जिसमें आईएमए के सहयोग पर चर्चा हुई। पानीपत यमुनानगर के केस में कोई जांच करने के आदेश अभी नहीं नही दिए हैं।

शराब तस्करी के मामले में विज ने कहा कि पहले दिन से वह कह रहे हैं कि बिना पुलिस व एक्साइज के यह नहीं हो सकता। विज ने कहा कि हर जिले में पुलिस के माल खाने हैं, उसकी जांच स्पेशल इंक्वायरी टीम करेगी।

Shivam