74th Independence Day: CM खट्टर बोले- देश पर कुर्बान होने वालों को मेरा शत-शत नमन

8/15/2020 10:55:49 AM

पंककुला(उमंग): देशभर के साथ ही शनिवार को हरियाणा  पूरे उत्साह के साथ 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकुला झंडा लहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि  स्वतंत्रता दिवस इस बार कुछ बंदिशों के साथ मनाया गया लेकिन बंदिशों के बावजूद भी हमारे हौसलों पर कोई बंदिश नहीं है। कोरोना के समय में भी हमने काफी काम किया है किसानों को आज़ाद करने का काम भी सरकार ने किया है। सरकार ने हर बार  गरीब जनता के हित की योजनाएं उनके घर तक पहुंचाने का काम किया है ।

सीएम खट्टर ने कहा भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाना एक तरह की आजादी है। खट्टर ने कहा कि  बार राम मंदिर और 370 जैसी जो बंदिशे थी उनको भी खत्म कर दिया गया है। हमारे देश के जवानों और शहीदों का इस आजादी में एक अलग योगदान है जिन्हें कभी भी भुलाया नहीं जा सकता ।


 ​​​​​हरियाणा में स्वतंत्रता दिवस समारोहों में इस बार न छात्रों की पीटी होगी और न ही कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम। कोविड-19 के चलते इस बार सादगी से समारोह मनाया जाएगा।



कोरोना महामारी फैलने के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशानुसार हरियाणा सरकार ने विभिन्न जिलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन का कार्यक्रम जारी किया गया। राज्यस्तरीय ध्वजारोहण का कार्यक्रम हरियाणा राज भवन, चंडीगढ़ में होगा। जहां राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस बार एट होम कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।


पलवल(दिनेश): 74 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ध्वजारोहन कर मंत्री मूलचंद शर्मा ने परेड को सलामी दी।




करनाल(के.सी.आर्य़): हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर करनाल में तिरंगा फहराया और देशवासियों को  शुभकामनाएं दी।

रोहतक (दीपक): 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम में श्रम व् रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक ने ध्वजारोहण किया।

रेवाड़ी( मेहेन्द्र): देशभर के साथ रेवाड़ी में भी तिरंगा शान से फहराया गया। मुख्य अतिथि सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने पौधारोपण करने के उपरांत ध्वजारोहण किया।

फरीदाबाद(अनिल राठी): स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने सेक्टर-12 के खेल परिसर में ध्वजारोहण किया।

 

 

Isha