मानसून सत्र: CM खट्टर बोले- किसी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई मृत्यु

8/20/2021 4:24:34 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र दौरान विपक्ष बेरोजगारी, पेपर लीक, अपराध और किसान आंदोलन के मुद्दों को उठाएगा और सत्ता से जवाब मांगेगा। पांच दिन के सत्र में दो दिन छुट्टी रहेगी, और तीन दिन ही कार्यवाही चलेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की गैर मौजूदगी में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शोक प्रस्ताव पढ़ा। 



अपने सम्बोधन मे सीएम खट्टर ने ओलंपिक में भाग लेने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन करने पर उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि  नीरज ने ओलंपिक 121 साल के इतिहास में देश को ट्रैक एंड फील्ड खेलों का विजेता बनाया है। खट्टर ने कहा कि  कोविड-19 महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों के मसले पर मनोहर ने कहा कि हमें डेढ़ सौ मीट्रिक टन से लेकर 85 सौ मीट्रिक टन का कोटा मिला। ऑक्सीजन की ट्रांसपोर्टेशन के लिए पूर्वी भारत के कई जगहों से हमें ऑक्सीजन सड़क मार्ग लाई गई।

उन्होंने कहा कि हमने दिन रात कोटे का हिसाब लगाकर अस्पतालों में सप्लाई करते थे, ताकि किसी की मृत्यु न हो।  खट्टर ने कहा कि अभी तक के रिकॉर्ड में ऐसा नहीं है कि किसी अस्पताल में ऑक्सीजन के कारण किसी मरीज की मृत्यु हुई हो, हमारे पास किसी भी अस्पताल से डाटा नहीं आया है।महामारी में जो चीज जहां से उपलब्ध हो सकती थी, वह हमने की। ऑक्सीजन के लिए कसंट्रेटर्स लगाए, पोर्टल बनाकर जरूरतमंदों को उनके घर तक ऑक्सीजन पहुंचाई



सत्र के दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि   पंजाबी फिल्म शूटर को हरियाणा में अप्रमाणित माना जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा इस पर रोक लगा दी गई है। गौर रहे कि सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष को करारा जवाब देने के लिए भाजपा-जजपा व निर्दलीय विधायकों की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने रणनीति बनाई। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि महामारी किसी के बस में नहीं होती।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha