आरक्षण के नाम पर राजनीति कर रहे यशपाल मलिक: खट्टर

1/22/2017 9:36:58 AM

चंडीगढ़ (संघी):मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे ऐसे किसी भी प्रकार के आंदोलन में भाग न लें, जिसमें राजनीति की जा रही है। ऐसे आंदोलनों में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं है। सभी को राज्य में शांति बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए। वह पत्रकारों से बातचीत के दौरान जाट नेता यशपाल मलिक  ओर से भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश, पंजाब व उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में विरोध करने के किए गए बयान के संबंध में पूछे गए प्रश्र का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां तक जाट आरक्षण का विषय है तो सरकार ने कानून पारित कर दिया है, लेकिन अब यह मामला कोर्ट में लंबित हैं। 

उन्होंने कहा कि यशपाल मलिक जहां तक परोक्ष व प्रत्यक्ष रुपए से आरक्षण के नाम पर जो राजनीति कर रहे हैं वो अच्छा नहीं है। जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से आगामी 29 जनवरी से पुन: शुरू किए जाने वाले जाट आंदोलन से निपटने के संबंध में उन्होंने कहा कि यदि शांतिपूर्ण तरीके से बात की जाएगी तो उसे किया जाएगा, लेकिन अगर किसी भी प्रकार की शांति भंग करने का काम किया जाएगा तो सरकार उससे निपटेगी। प्रकाश सिंह कमेटी की सिफारिशों के संबंध में उन्होंने कहा कि इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में जो भी सिफारिशें की हैं, यदि वे मानने लायक होंगी तो सरकार उस पर कार्रवाई करेगी। 

प्रचार सलाहकार रॉकी मित्तल को पद से हटाया
हरियाणा सरकार में नियुक्त प्रचार सलाहकार रॉकी मित्तल को पद से हटा दिया गया है। उन्हें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गत माह ही इस पद पर नियुक्त किया था। मित्तल ने यहां स्थित राज्य सिविल सचिवालय की 8वीं मजिंल पर बैठने के लिए काफी धनराशि खर्च करवाकर भव्य सजावट के साथ कमरा तैयार करवाया था। पता चला है कि उन्होंने गत दिवस गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में कुछ अधिकारियों की कार्यशैली की सार्वजनिक तौर पर नुक्ताचीनी की थी। जिसे सरकार ने पसंद नहीं किया। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने रॉकी मित्तल को पद से हटाए जाने के निर्देश जारी हो जाने की पुष्टि तो की लेकिन इसके कारण के संबंध में कुछ भी पता होने से इंकार कर दिया।