हरियाणा: सीएम मनोहर ने मंच पर गाया गाना- मेरा रंग दे बसंती चोला (VIDEO)

8/11/2019 4:29:09 PM

चरखी दादरी(अशोक): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दादरी के मंच से जब मेरा रंग दे बसंती चोला गाना गाया तो वहां भारी संख्या में उमड़े युवाओं में भी देश भक्ति की तरंग दौड़ती नजर आई। शनिवार को दादरी की अनाज मंडी में 'शहीदों को नमन' कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर शिरकत करने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा, पूर्व सैनिक व सैनिक परिवारों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राष्ट्रभक्ति व देशसेवा के लिए युवाओं को प्रेरित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्ज्वल हरियाणा युवाओं के जोश के चलते ही बन पाएगा। युवाओं के कंधों पर देश का भविष्य टिका है। युवाओं को चाहिए कि वे दोगुने जोश के साथ आगे बढ़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज युवाओं की ऊर्जा सही दिशा में लगाने की आवश्यकता है, रास्ता भटके बगैर युवाओं को राष्ट्र आगे बढ़ाने हर संभव प्रयास करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवा शक्ति को चैनेलाईज्ड करने के लिए पदक लाने वाले खिलाडिय़ों को 6 करोड़ रूपये तक के ईनाम घोषित कर रखे हैं, जो देश में अन्य राज्यों के मुकाबले सर्वाधिक राशि है।

कार्यक्रम हरियाणा युवा के चेयरमैन यादवेंद्र की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था। बता दें कि यादवेंद्र सिंह शहीद भगत सिंह के भाई के पौत्र हैं। कार्यक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 70 करोड़ रूपयों की परियाजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह, बाढड़़ा के विधायक सुखविंद्र मांढ़ी व बवानीखेड़ा के विधायक विशंबर वाल्मिकी के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहे।

Shivam