सीएम खट्टर ने किया प्रदेश की पहली सीएसआर समिट का उद्घाटन

11/12/2018 11:26:52 AM

गुरुग्राम(सतीश/मोहित कुमार): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज गुरूग्राम सेक्टर-29 स्थित पावर ग्रिड सभागार में प्रदेश की पहली सीएसआर समिट का उद्घाटन किया। यह समिट गुरुग्राम जिला प्रशासन व उद्योग एवं वाणिज्य विभाग हरियाणा द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही है। जिसके चलते रविवार को प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह ने तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही ब्लॉक क्यूब कंपनी के साथ एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए और अधिकारियों के साथ समिट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की।

जानकारी के अनुसार यह कंपनी हरियाणा सीएसआर डॉट ओआरजी नामक पोर्टल की डिजाइनिंग डेवलपमेंट, यूजर्स के लिए टेक्निकल सपोर्ट ,टेक्नोलॉजिकल अपग्रेडेशन, सिक्योरिटी चेकअप व एडवांसमेंट का कार्य तीन साल तक बगैर किसी शुल्क के करेगी। इस समिट में कॉरपोरेट कंपनियों एवं पीएसयू के प्रतिनिधियों को विशेष रूप से बुलाया गया है।

जो मुख्यमंत्री के सामने प्रदेश में अपना सीएसआर फंड खर्च करने की घोषणा की। बता दें कि इस दौरान सीएम खट्टर पांच कॉरपोरेट, तीन पीएसयू एवं तीन जिलों को सीएसआर के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया। जिसमें  प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल, लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा व उद्योगों से जुड़ी कई हस्तियां शामिल हुई।

Rakhi Yadav