सिंगापुर व हांगकांग में निवेश के लिए संभावनाएं तलाशेेंगे CM खट्टर

5/21/2017 7:30:10 AM

हिसार (अरोड़ा):हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में एक 14 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल 5 दिवसीय विदेश यात्रा पर आज से रवाना होगा। यह प्रतिनिधि मंडल सिंगापुर व हांगकांग में जाएगा और वहां के उद्योगपतियों को हरियाणा में उद्योग स्थापित करने के लिए आमंत्रित करेगा। 

इस प्रतिनिधि मंडल में मुख्यमंत्री के अलावा उद्योग मंत्री विपुल गोयल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक राजा शेखर, मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी नीरज दफ्तुयार, हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना विकास निगम के अतिरिक्त महाप्रबंधक मनोज पाल सिंह, अतिरिक्त महाप्रबंधक दिव्या कमल, सहायक महाप्रबंधक दीपिका हांडा, बवानीखेड़ा के विधायक बिश्मबर सिंह, पृथला के विधायक टेक चंद शर्मा, अश्विन जौहर, कर्ण गोयल व हरदीप शामिल हैं। कई अन्य व्यवस्तताओं के चलते मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

21 से 25 मई तक इस विदेश यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाला यह प्रतिनिधि मंडल आज रात को सिंगापुर में वहां रहने वाले हरियाणा के लोगों और पार्टी से जुड़े लोगों से मिलेगा व रात्रि भोज करेगा। 22 मई को सिंगापुर में ही वहां के निवेशकों से रूबरू होंगे और सिंगापुर के दर्शनीय स्थानों का दौरा करेंगे और रात्रि को वहां के कुछ प्रमुख उद्योगपतियों के साथ भोजन करेंगे।

इसी प्रकार 23 मई को सिंगापुर व हांगकांग में उद्योगपतियों व निवेशकों संग बैठक करेंगे। 23 को दोपहर के समय सिंगापुर के ही निवासी सतपाल खट्टर के साथ दोपहर भोज और मीटिंग करेंगे। इसी प्रकार 24 मई को हांगकांग स्थित कई बड़ी कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसी दिन हरियाणा के विकास एवं उद्योगों से संबंधित एक रोड शो भी आयोजित किया जाएगा। 25 मई को हांगकांग से यह प्रतिनिधि मंडल नई दिगी के लिए रवाना होगा।