श्री बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने देहरादून पहुंचे सीएम खट्टर, झुकाया शीश

10/12/2018 1:33:39 PM

देहरादून(ब्यूरो): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज श्री बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने देहरादून पहुंचे। वहां उन्होंने नतमस्तक होकर भगवान का आशीर्वाद लिया।  इस दौरान उन्होंने लगभग 15 मिनट तक बाबा केदार की विशेष पूजा-अर्चना की। बद्रीनाथ धाम की यात्रा के दौरान सीएम ने कहा कि मैं धार्मिक यात्राएं और पूजा पाठ पहले भी करता था और अाज भी करता हूं।

इस यात्रा को दौरान सीएम खट्टर ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुलाकात की और रेणुका डैम और किसाऊ डैम को लेकर चर्चा की। उऩ्होंने बताया कि लखवार डैम का एमओयू हो चुका है। वे केंद्रीय मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस डैम को बनाने का टेंडर जल्दी किया जाए ताकि लोकसभा चुनाव से पहले इसका निर्माण शुरु हो जाए। उन्होंने कहा कि डैम को बनने के लिए 4 साल लगेगे, लेकिन इसके बनने के बाद हरियाणा को पानी की कोई कमी नहीं रहेगी।


जानकारी के अनुसार, मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को हेलीकॉप्टर से सीधा बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना होना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर जोशीमठ आर्मी हेलीपैड पर उतरा। सीएम खट्टर ने जोशीमठ में नृसिंह मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद वह पर्यटन स्थल औली पहुंचे और उन्होंने उन्हें आईटीबीपी के गेस्ट हाउस में ठहराया गया। 

 बता दें कि चमोली जिले के बद्रीनाथ धाम की ऊंची चोटियों पर गुरुवार को भारी बर्फबारी हुई। जिसके कारण उनका हेलीकॉप्टर जोशीमठ आर्मी हेलीपैड पर ही उतारना पड़ा। उन्होंने सुबह करीब 9 बजकर 15 मिनट पर द्रीनाथ मंदिर में प्रवेश किया।  सुरक्षा के मद्देनजर धाम में आर्मी हेलीपैड पर आईटीबीपी के जवानों की तैनाती भी की गई। 

 

 

Rakhi Yadav