करनाल के गुरुद्वारे में जल्द पहुंचेंगे सीएम मनोहर, DSGMC से हुई मुलाकात(Video)

10/4/2018 2:22:10 PM

नई दिल्ली: करनाल के गांव डाचर के गुरूद्वारे में सीएम मनोहर लाल खट्टर के न जाने के मामले पर आज सीएम की मुलाकात डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह से हुई। इस मुलाकात के बाद डीएसजीएमसी(दिल्ली सिख गुरूद्वारा मैनेजमेंट कमेटी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह ने बताया कि सीएम मनोहर ने जल्द ही लोगों से मुलाकात कर करनाल के गुरूद्वारे में जाने का आश्वासन दिया है। बता दें कि सीएम मनोहर आज दिल्ली दौरे पर गए हैं।



गौरतलब है कि  बीते 29 सितंबर को सीएम मनोहर लाल करनाल जिले के धार्मिक स्थानों पर दर्शनों के लिए निकले हुए थे। वहीं करनाल के गांव डाचर में स्थित गुरूद्वारे में भी सीएम मनोहर के जाने का प्रोग्राम था, लेकिन गुरूद्वारे में भिंडरावाले की फोटो लगी होने के कारण सीएम का प्रोग्राम स्थगित कर दिया गया। जिससे सिख समुदाय में सीएम के प्रति रोष व्याप्त हो गया। वहीं कुछ सिख युवाओं द्वारा सीएम काफिले की गाडिय़ों में तोड़-फोड़ की गई और खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए।



वहीं घटना के दूसरे दिन करनाल के सिख समाज के लोगों ने एक बैठक की। बैठक में भाजपा के नेताओं व सीएम मनोहर का बायकाट करने की घोषणा कर दी गई। बैठक में कहा गया कि सीएम मनोहर लाल जब तक गुरूद्वारे में आकर माथा टेकने के साथ माफी नहीं मांग लेते तब तक भाजपा का बायकाट रहेगा।

करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर का बायकॉट, सीएम मांगें माफी: सिख समुदाय (VIDEO)

बता दें कि बीते दिन ही प्रदेश के एकमात्र सिख बख्शीश सिंह विर्क सिंघडा गुरूद्वारे के कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे, तभी सिख समाज ने भिंडरावाले की फोटो हाथों में लेकर काले झंडे दिखाए। वहीं भाजपा मुर्दाबाद, बख्शीश सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाए। हालांकि सीएम मनोहर लाल से डीएसजीएमसी अध्यक्ष की मुलाकात के बाद इस मामले के शांत होने की संभावना जताई जा रही है।

करनाल: सीएम काफिले की गाड़ियों में तोड़फोड़ पर 150 के खिलाफ मामला दर्ज

करनाल में तोड़-फोड़, लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, CM ने दी सफाई (VIDEO)

गुरुद्वारा साहिब में सीएम के ना जाने का मामला गर्माया, भिंडरावाले की फोटो लेकर की गई नारेबाजी

Shivam