मेवात में सीएम ने की करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन (VIDEO)

7/14/2018 10:35:39 PM

नूंह(एके बघेल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को फिरोजपुर झिरका अनाज मंडी में किसान धन्यवाद रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मेवात में मेवात कैनाल फीडर पर करीब 700 करोड़ रुपये की परियोजना पर जल्द काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केएमपी मार्ग के साथ - साथ मेवात कैनाल फीडर का निर्माण होगा। इसके अलावा मेवात के करीब 30 हजार बेरोजगार ड्राईवरों के लाइसेंस नवीनीकरण के मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर नियमों में छूट कराने का भरोसा दिलाया। हालांकि रेल और यूनिवर्सिटी की डिमांड को सीएम बड़ी चतुराई से टाल गए और फिजिबिलिटी रिपोर्ट की बात कहकर लोगों को शांत कर दिया। 



सीएम ने शनिवार को तकऱीबन 507 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उदघाटन एवं शिलान्यास किया। जिनमें कई खंडों में बाल भवन, बीडीपीओ भवन, मेवात मॉडल स्कूलों में भवन, सड़क, सर्किट हाउस नूंह का विस्तारीकरण इत्यादि मुख्य रूप से शामिल हैं। खासकर 80 गांवों को पीने के पानी की रैनीवेल परियोजना पर करीब 263 करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास मुख्य है। इसके अलावा नूंह शहर व आसपास के करीब 17 गांवों को और नल्हड मेडिकल कालेज को पीने के पानी के लिए 110 करोड़ की योजना का उदघाटन शामिल है। 

सीएम ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि करीब साढ़े तीन वर्षों में 2500 करोड़ रुपये अकेले मेवात के विकास पर खर्च किये जा चुके हैं। इनमें से कई परियोजना बनकर जनता को समर्पित हो चुकी हैं , तो कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। रैली में केंद्र सरकार द्वारा फसलों पर बढ़ाये गए एमएसपी का मामला छाया रहा। सीएम मनोहर लाल ने ही नहीं सूबे के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने भी इसे ऐतिहासिक कदम बताते हुए किसानों के जीवन में बदलाव आने की बात कही। 



सीएम ने पुन्हाना, नूंह , फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्रों में सड़क, शिक्षा, पानी इत्यादि की मांगों के अलावा पुन्हाना में अंडर ग्राउंड पार्किंग तथा ऑडोटोरियम बनाने की घोषणा की। रैली को लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने संबोधित किया। 

Shivam