CM खट्टर ने किसानों को लिखे पत्र, कांग्रेसियों ने बताया आचार संहिता का उल्लंघन

9/24/2019 11:55:53 AM

गोहाना (अरोड़ा): प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 2 दिन पहले आचार संहिता लग चुकी है। आचार संहिता लगते ही प्रशासन ने किसी तरह के प्रचार-प्रचार पर पाबंदी लगा दी थी। इसी बीच डाक विभाग के गोहाना कार्यालय में मुख्यमंत्री का किसानों के नाम संदेश पत्र पहुंचे हैं। पत्र में भाजपा सरकार की किसानों से संबंधित में योजनाओं का विशेष रूप से उल्लेख किया गया है। जब ये पत्र वितरित होने शुरू हुए तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकत्र्ताओं को भनक लग गई। सोमवार को कांग्रेसी डाक घर पहुंचे और चुनाव आयोग से इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस कार्यकत्र्ता नरेंद्र सांगवान, अनिल सांगवान, जगपाल भनवाला आदि ने कहा कि भाजपा नेता सत्ता के नशे में आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। नरेंद्र सांगवान ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद किसी सरकारी कर्मचारी या सरकारी मशीनरी को किसी पार्टी विशेष के प्रचार में प्रयोग नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री के किसानों के नाम पत्र भेजे गए हैं। इन पत्रों को डाक विभाग के कर्मचारियों ने वितरित भी करना शुरू कर दिया है। पत्र में स्पष्ट लिखा गया है कि किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने के लिए हम पूरी मेहनत कर रहे हैं। किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को 6 हजार रुपए पैंशन दी गई और सूरजमुखी फसल का भुगतान सीधे किसान के खाते में डाले गए।

 प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत किसानों को 3 हजार रुपए पैंशन दी गई। हमने योग्यता के आधार पर बिना भेदभाव के नौकरियां दीं। पत्र में सरकार का गुणगान किया गया है।  इतना ही नहीं पत्र में आगे लिखा गया है कि आपने हर कदम पर हमारा साथ दिया है और अपना भरपूर आशीर्वाद दिया है। मुझे पूर्ण विश्वास है भविष्य में भी एक समृद्ध हरियाणा और सशक्त भारत निर्माण में आपका समर्थन इसी तरह मिलता रहेगा।  पत्र के नीचे मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हैं। कांग्रेस कार्यकत्र्र्ताओं ने कहा कि 21 सितम्बर को आचार संहिता लग चुकी है। सरकारी कर्मचारियों से इस तरह से पत्र बंटवाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की।  n6bh7v       

Isha