सीएम मनोहर लाल ने सोहना में दी 70 करोड़ की कई परियोजनाओं का सौगात

12/8/2022 6:10:33 PM

सोहना(सतीश): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने सोहना के गांव दमदमा पहुंचे, जहां उन्होंने 70 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं को सौगात दी। जिसमें अरावली तलहटी की जड़ में पड़ी 420 एकड़ भूमि पर बायोडायवर्सिटी पार्क बनाने व 80 एकड़ जमीन में फैली जमीन में फैली दमदमा झील का कायाकल्प शामिल है। इसके लिए सीएम मनोहर लाल ने ईएनवाई संगठन व सीएसआर के साथ एमओयू साइन किया है। इस प्रोजेक्ट को 10 साल में पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर सीएम ने बायोडायवर्सिटी पार्क के लिए सीएसआर को फंडिंग करने वाली ईएनवाई कंपनी के अध्य्क्ष का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्क विकसित करने से जंगली जानवरों में बढ़ोतरी होगी। वहीं स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से विकसित किए गए है।  फार्म हाउसों पर बोलते हुए कहा कि अदालत और एनजीटी अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। पिछले दिनों जहां कुछ फार्म हाउसों को तोड़ा गया है। वहीं कुछ फार्म हाउसों को सील भी किया गया है। सरकारी जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को हर हाल में खाली कराया जाएगा। वहीं सीएम मनोहर लाल ने नोकायन के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए सीएसआर फंड से 21 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है। साथ ही हरी झंडी दिखाते हुए उनके कलाओं को भी देखा।

इस कार्यक्रम में प्रदेश मुख्यमंत्री के साथ गुरूग्राम के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह,सोहना के विधायक कंवर संजय सिंह छोकर,गुरूग्राम के डीसी निशांत यादव,पुलिस आयुक्त कला राम चन्द्रन,सोहना एसडीएम जिंतेंद्र गर्ग सहित जिला पार्षद व ब्लाक समिति के सदस्य सहित नजदीकी गाँवो के पंच सरपंच मुख्य रूप से मौजूद रहे।जिन्होंने मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छे देकर व पगड़ी बांधकर भव्य स्वागत किया।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma