यमुनानगर में सीएम मनोहर लाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम दी 58 करोड़ परियोजनाओं की सौगात

1/6/2023 5:07:04 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेंहता): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यमुनानगर की लगभग 58 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर शहर के हथिनी कुंड बैराज पर आयोजित समारोह में शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले के मुख्यमंत्री छोटे-छोटे कार्यक्रमों में जाकर उद्घाटन और शिलान्यास करते थे, लेकिन मनोहर लाल यह एक साथ ही सैकड़ों सौगात दे रहे है।  

उन्होंने कहा कि यह भी अलग बात है कि मुख्यमंत्री व मंत्री जिस परियोजना का शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी इसी सरकार द्वारा किया जाता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हरियाणा में विकास की गति कितनी तेज है।

जिन परियोजनाओं का एक साथ उद्घाटन व शिलान्यास किया गया उनमे छछरौली के राजकीय मॉडर्न सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में 2 करोड़ 33 लाख 47 हजार रुपये की लागत से बनने वाले शौचालय, मल्टी फर्ज  हॉल व लैब का कार्य शामिल है। इसी प्रकार साढौरा विधानसभा क्षेत्र के गांव राजकीय सीनियर सैकण्डरी स्कूल सरावां की इमारत के निर्माण पर एक करोड़ 75 लाख 81 हजार रुपये खर्च होंगे।  

इसी कड़ी में जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव कारखाना में नाले पर पुल का निर्माण जिस पर एक करोड़ 30 लाख  28 हजार रुपये खर्च होंगे। 13 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में हथनी कुण्ड बैराज टूरिज्म के पास पार्क का सौंदर्यीकरण किया गया। जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में 4 करोड़ 99 लाख 8 हजार रुपये की लागत से वोटिंग मशीन के लिए वेयर हाउस बनाया गया। इसी प्रकार साढौरा विधानसभा क्षेत्र के गांव रणजीतपुरा में 5 करोड़ 71 लाख 79 हजार रुपये की लागत से पीएचसी बनाई गई। साढौरा विधानसभा क्षेत्र में 8 करोड़ 53 लाख 41 हजार रुपये की लागत से लल्हाड़ी से भमनौली तक सड़क बनाई गई है। साथ ही सोम नदी पर पुल बनाया जाएगा।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

Content Editor

Ajay Kumar Sharma