समाज की बुराइयों को मिटाने के लिए जनता दे सरकार का साथ: मुख्यमंत्री

10/19/2018 9:38:02 PM

चंडीगढ़/पानीपत (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत के सैक्टर 13-17 और सैक्टर 25 में आयोजित दशहरा पूजन समारोह में शिरकत की। इस अवसर पर जनता को  सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विजयदशमी के अवसर पर बुराई पर अच्छाई की विजय के इस त्यौहार पर व्यक्ति व परिवार और देश से बुराईयां मिटाने का हम सभी को संकल्प लेना चाहिए ताकि मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम के बताए मार्ग पर चलते हुए देश को एक आदर्श राष्ट्र बनाया जा सके।



मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को पानीपत में आयोजित दशहरा पूजन समारोह पर गणेश पूजन भी किया और भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान के स्वरूपों का पूजन कर तिलक भी किया। उन्होंने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व और गौरव का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत की थी, उससे पूर्व हरियाणा में कन्या जन्म दर 837 थी, जो अब बढ़कर 931 का आंकड़ा पार कर गई है। यह हम सभी के लिए बहुत ही गर्व का विषय है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्तूबर-2015 को भारत को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया गया और हमें यह कहते हुए भी गर्व हो रहा है कि स्वच्छता के सर्वेक्षण ग्रामीण सर्वे में हरियाणा प्रदेश ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। समाज में अभी भी अनेक बुराईयां हैं, इन्हें मिटाने के लिए सरकार के साथ-साथ जनता को भी सहयोग देना होगा। 

Shivam