मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल में किया करोड़ों के विकास कार्यों का उद्घाटन(VIDEO)

2/23/2020 9:49:48 PM

पलवल (दिनेश): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को हथीन की अनाज मंडी में हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित किया। इस सीएम मनोहर ने करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि पलवल की हर विधानसभा में विकास कार्यों के लिए 80 करोड़ रूपए सालाना प्रदान किए जाएंगे। यह राशि एक अप्रैल से हर ग्राम पंचायत, पंचायत समिति, नगर परिषद व पालिकाओं के खाते में डाल दी जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पलवल जिला में तीनों विधानसभाओं में 300 करोड़ रूपए की विकास कार्यों को कराने की मंजूरी प्रदान की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल जिला की 26 करोड़ 87 लाख रूपए की लागत से तैयार चार बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। जिनमें 11 करोड़ रूपए की लागत से पलवल में परिवहन विभाग की कार्यशाला व बस स्टैंड की तीन बेज और 3.25 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूधौला के नवनिर्मित भवन तथा 7.68 करोड़ रुपए की लागत से गांव फिरोजपुर राजपूत में बनाए गए इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशन और 4.94 करोड़ रुपए की लागत से गांव खिल्लूका स्थित इंटरमीडियेट बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन भी किया।

मुख्यमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में पलवल जिला का उल्लेखनीय योगदान है। पिछली सरकारों में जनता सरकार की गलत नीतियों से परेशान थी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्र व प्रदेश की सरकार ने सेवा भाव से कार्य करते हुए विकास कार्यों को गति प्रदान की गई।

मुख्यमंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पर फसल पंजीकरण जरूर कराए। उन्होंने कहा कि हरियाणा के 4475 गांवों में 24 घण्टे बिजली की आपूर्ति प्रदान की जा रही है। प्रदेश के 4475 गांवों में 24 घंटे बिजला प्रदान की जा रही है। प्रदेश के 84 शहरों में भी एलईडी लाइट्स लगाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में 100 दिन में हुए काम का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। 

Shivam