सीएम खट्टर ने कहा- मई महीने में करूंगा इजराइल का दौरा

3/11/2018 11:29:01 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): 8 मई से 10 मई तक होने वाले एग्रीटैक सम्मेलन में शिरकत करने सीएम मनोहर लाल खट्टर इजराइल जाएंगे। यह जानकारी खुद सीएम ने रोहतक में दी। वे यहां एक सामजिक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही इजराइल के राजदूत डेनियल कार्मन ने सीएम से मुलाकात की थी। उन्हें इजराइल में होने वाले एग्रीटैक सम्मेलन का निमंत्रण दिया था।



इसी पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार इजराइल के साथ मिलकर कृषि के क्षेत्र में और अधिक कार्य करने की योजना तैयार कर रही है ताकि किसानों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में इजराइल की तकनीक बेहद कारगर है और उसे जानने व सीखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि देश भर में इजराइल के 30 सेंटर ऑफ एक्सीलेंसी चल रहे है। जिसमें से 5 सेंटर अकेले हरियाणा प्रदेश में हैं।



सीएम ने कहा कि इजराइल के सहयोग से घरौंडा में भी सेंटर चल रहा है, जिसके अच्छे परिणाम सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि देश भर से किसान घरौंडा के सेंटर का भ्रमण करने आते हैं। उन्होंने कहा कि इजराइल की सारी तकनीक सीखने लायक है और किसानों के लिए लाभकारी भी है।