सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया केएमपी एक्सप्रेस-वे का दौरा

10/26/2018 12:18:53 PM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज निर्माणाधीन केएमपी यानी कुंडली मानेसर पलवल हाईवे का दौरा किया और जगह-जगह रुककर इस नई सड़क का निरीक्षण भी किया। इस दौरान सीएम के साथ तमाम उच्च अधिकारियों के अलावा नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी भी मौजूद रहे। खट्टर ने बादली और बहादुरगढ़ में रुक कर केएमपी एक्सप्रेस हाईवे का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की। इस अवसर पर लोगों ने इस हाईवे के लिए जमीन देने वाले गांवों के लोगों के टोल फ्री करने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने हाईवे के साथ एक सर्विस लेन तैयार करने की भी मांग की है। 

जिस पर मुख्यमंत्री ने दोनों ही मांगों पर विचार करने का आश्वासन लोगों को दिया है।  खट्टर ने अपनी यात्रा पलवल से शुरू की थी और वह इस हाईवे से होते हुए सोनीपत पहुंचे। बीच में उन्होंने कई जगह रुक कर एक्सप्रेस वे की सड़क की क्वालिटी का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए। हम आपको बता दें कि केएमपी यानी कुंडली मानेसर पलवल हाईवे का उद्घाटन सुशासन दिवस यानी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की जयंती 25 दिसंबर को होना निर्धारित हुआ है। इस अवसर पर स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा आएंगे और इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन अपने कर कमलों द्वारा करेंगे। 

इसीलिए सीएम मनोहर लाल खट्टर इस एक्सप्रेस-वे का दौरा करने पहुंचे हैं और साथ ही वे प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा के लिए निर्धारित करने वाली जगह का भी स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं। इस अवसर पर नेशनल हाईवे केएमपी का निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारियों के साथ साथ जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ केएमपी एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया।
 

Rakhi Yadav