हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों संग मुख्यमंत्री की बैठक, CM बोले- साथ मिलकर काम करें सभी धर्मों के लोग

1/5/2023 10:27:37 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों के साथ बैठक की और उनसे आह्वान किया कि सभी इकट्ठे रहकर समाज की भलाई के लिए काम करें। इससे न सिर्फ हरियाणा बल्कि देश भी उन्नति की राह पर तेजी से अग्रसर होगा। 

 

खास बात यह है कि यह पहला अवसर था जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के साथ बातचीत की और आयो‌जकों ने प्रदेश स्तर का बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री से समय मांगा। ईमामों को अभूतपूर्व सौगात देने के लिए ‘तंजीम आईमा-ए-ऑकाफ‘ हरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा मुख्यमंत्री का सम्मान समारोह गुरुग्राम विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया। हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के वेतन में लगभग 50 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि की है और हर साल 5 प्रतिशत वृद्धि का प्रावधान भी किया गया है। 

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज व आवाम सबका भला होना चाहिए। सबको एकता के सूत्र में पिरोना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली है, उन्होंने मुस्लिम समाज के लिए कई तरमीम की हैं। तीन तलाक पर बनाए गए कानून को आम जनमानस ने अच्छा माना है। ऐसे तथ्यों के बारे में लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। 

 

उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को सफल बनाने में मौलाना व इमामों ने सराहनीय योगदान दिया है। इसी प्रकार, स्वच्छता अभियान में भी काफी सहयोग किया है। मुख्यमंत्री ने समाज में फैल रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए इमामों से अपील की है कि वे नशाखोरी को रोकने में अपना योगदान दें। 

 

मुख्यमंत्री ने इमामों के साथ बातचीत में शिक्षा का विषय रखा और कहा कि चाहे स्कूल हो या मदरसे, हमें शिक्षा के क्षेत्र में दुनिया के साथ मिलकर चलना चाहिए, इसलिए अपने बच्चों को आधुनिक शिक्षा दिलाएं। उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण तीव्र गति से हो रहा है। इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए मेवात वासी उद्योग लगाने या यहां उद्योग लगाने के लिए दूसरों को प्रेरित करने के लिए आगे आएं। 

 

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Gourav Chouhan