देश व समाज की उन्नति के लिए बाबा बंदा सिंह बहादुर की शहादत बनेगी युवाओं की प्रेरणा: मनोहर लाल

1/1/2023 6:09:18 PM

यमुनानगर(सुमित/सुरेंद्र): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि बाबा बंदा सिंह बहादुर ने देश व समाज की उन्नति के लिए जो शहादत दी  है। उससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगा। इसके लिए वीर योद्धा बंदा सिंह बहादुर की स्थली लौहगढ़ को विकसित किया जाएगा।

बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लौहगढ साहिब में बाबा बंदा सिंह बहादुर स्मृति स्थल के शिलान्यास के बाद प्रबुद्धजनों से विचार विमर्श किया और सुझाव जाने। इस मौके पर दर्जनों प्रबुद्ध जनो ने इस स्थल को विकसित करने के लिए सुझाव दिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र का विकास 3 फेज में किया जाएगा, जैसे-जैसे सुझाव आएंगे। वैसे ही विकास किया जाएगा। पहले फेज में इस क्षेत्र की चारदीवारी बनाई जाएगी। दूसरे फेज में मार्शल आर्ट प्रशिक्षण संस्थान व बाबा बंदा सिंह बहादुर की जीवनी व शहादत के इतिहास की जानकारी के लिए म्यूजियम बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के विकास के लिए बाबा बंदा सिंह बहादुर फेडरेशन बनाई गई है और इसके साथ एक अन्य ट्रस्ट भी बनाई गई है। जो इस सारे कार्य को देखेगी। पहले चरण में इस क्षेत्र के विकास के लिए 5 करोड़ रुपये अलॉट किए गए हैं। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए समाज की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं को सहयोग के लिए आगे आने की भी अपील की है।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल, करनाल के सांसद संजय भाटिया, महंत कर्मजीत सिंह, पंजाबी साहित्य अकादमी के उपाध्यक्ष स. गुरविंद्र सिंह, हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उपाध्यक्ष शिव शंकर पाहवा, बीबी रविन्द्र कौर, उपायुक्त राहुल हुड्डा, पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा सहित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य व बाबा बंदा सिंह बहादुर फैडरेशन एवं ट्रस्ट के सदस्य उपस्थित रहे।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          

  

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma