मुख्यमंत्री को नागवार गुजरा दूध पर फरमान, जानिए 100 रुपए लीटर पर क्या बोले

3/2/2021 6:33:47 PM

चंडीगढ़ (धरणी): तीन कृषि कानूनों के लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। कई दौर की बातचीत सरकार के साथ हुई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया है। किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। मांगें पूरी न होने पर किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। इस बीच सरकार पर दबाव बनाने के लिए हरियाणा में किसानों और खापों ने मिलकर दूध के रेट 100 रुपये निर्धारित कर दिया है। इस फैसले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि दूध को लेकर फरमान जारी करना सही नहीं है। किसानों से अपील है कि वह इस तरह के आह्वान न करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि शांतिपूर्ण आंदोलन पर हर किसी का अधिकार है, लेकिन सड़क पर धरना देना सही नहीं है। 

बता दें कि हरियाणा के हिसार और फिर जींद में खापों और किसानों ने मिलकर दूध सौ रुपए प्रति लीटर बेचने का फैसला किया था। दावा है कि आम लोगों को दूध पुरानी कीमत पर मिलेगी, लेकिन सहकारी संस्थाओं से एक लीटर दूध के लिए 100 रुपए वसूले जाएंगे। 

किसानों ने कहा था कि वे अब 100 रूपये से कम सरकार और सहकारी संस्थाओं को दूध नहीं बेचेंगे, जबकि आम पब्लिक के लिए दूध का वहीं पुराना रेट होगा। उन्होंने कहा था कि अब एमएसपी नहीं एमआरपी पर बात होगी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar