सीएम मनोहर लाल 16 मार्च को एमडब्लूबी द्वारा करवाए गए टर्म इंश्योरेंस पालिसी करेंगे जारी

3/7/2023 6:25:40 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. अनिल दत्ता और  महासचिव सुरेंद्र मेहता ने बताया कि संस्था द्वारा हरियाणा के पत्रकारों को 10-10 लाख टर्म इंश्योरेंस की पालिसी सीएम हरियाणा मनोहर लाल 16 मार्च का संत कबीर कुटीर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम गरिमामय उपस्थिति अमित अग्रवाल तरुण भंडारी की रहेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेश कौशल, संपादक दैनिक ट्रिब्यून करेंगे।

कार्यक्रम में हरियाणा के 60 साल के अधिक आयु के तीन पत्रकारों को नियमित रूप से संस्था द्वारा कैश और अवार्ड प्रदान करने की परंपरा शुरू की जा रही है। अमर शहीद लाला जगत नारायण अवार्ड कैथल से नवीन मल्होत्रा को, पत्रकारिता रत्न अवार्ड अंबाला से सुमन भटनागर को तथा पत्रकारिता विभूषण अवार्ड सोनीपत से जगदीश त्यागी को दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि संस्था संस्था द्वारा 101 पत्रकारों का 10-10 लाख रुपये का दुर्घटना मृत्यु बीमा पहले  हो चुका है। इसके लिए संस्था ने पत्रकारों से कोई रकम नहीं ली है। यह पत्रकारों के हित में पूरी तरह से संस्था का प्रयास है। इन इन्श्योरेंस का लाभ  जिन संगठन से जुड़े पत्रकारों को मिलेगा उन्हें इंड्यूजल पॉलिसी  प्रदान किया  जाएगा। संस्था किसी पत्रकार से एक रुपया इस बीमे के लिए नही लेगी। संस्था के कोषाध्यक्ष तरुण कपूर ने बताया कि यमुनानगर के एक पत्रकार कुमार रमेश को एक लाख रुपए की राशि व अम्बाला के सीनियर पत्रकार अनिल कुमार को 50 हजार रुपये आर्थिक मदद के रूप में प्रदान की गई है। संस्था के पदाधिकारियों ने हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की सराहना की हैं। उन्होंने पिछले दिनों एमडब्ल्युबी के अंबाला में आयोजित कार्यक्रम में संस्था को 20 लाख रुपये पत्रकारों के कल्याण के लिए खर्च करने के लिए प्रदान किये हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में संस्था पत्रकारों के लिए बीमा निशुल्क बीमा कराना जारी रखेगी।  

     (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma