सीएम मनोहर ने लाँच किया हरियाणा विकास गीत, 40 बड़े कार्यों का मिलेगा उल्लेख (VIDEO)

10/8/2018 10:54:22 PM

गुरूग्राम(सतीश): हरियाणा एक, हरियाणवी एक के नारे को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश के मुखिया ने आज हरियाणा विकास गीत की सीडी लाँच की।7 मिनट के इस लोक गीत में प्रदेश में 4 साल के भीतर हए विकास कार्यों को दर्शाया और दिखाया गया है। गुरुग्राम के पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में इस गीत को लाँच किया गया। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह, के अलावा सोहना और पटौदी से विधायक भी मौजूद रहे। हरियाणा विकास गीत में प्रदेश में सरकार के द्वारा किए गए करीब 40 बड़े कार्यों का उल्लेख किया गया है।



गीत के लाँच के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने सरकार में आने से पहले अपने मेनिफेस्टो में जो 176 विकास कार्यों का वादा किया था उसमें से 160 पूरे किए जा चुके हैं। प्रदेश में विकास की बयार कैसे चली इस को हरियाणा विकास गीत के माध्यम से प्रदेश की जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। फिर चाहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगानी हो या फिर महिला सुरक्षा से जुड़े कदम हों। किसानों को फसल के सही दाम देने से लेकर 280 गांवों को 24 घंटे बिजली से जगमग करने का भी काम प्रदेश सरकार ने किया है। सीएम के मुताबिक भविष्य में भी हरियाणा विकास गीत की सीरीज जारी रखी जाएगी।



सीएम ने कहा कि गुरुग्राम में अधूरे पडे विकास कार्यों को जल्द रफ्तार मिलने जा रही है। जिसके चलते बड़े स्तर पर जिला प्रशासन और सरकार की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के लोगों को दिवाली पर कई बड़े तोहफे मिल सकेंगे, जिसमें द्वारका एक्सप्रेस वे और केएमपी की शुरुआत मुख्यतौर पर है।

उन्होनें बताया कि केएमपी की मानेसर से पलवल के बीच पहले से ही शुरुआत हो चुकी है, जबकि मानेसर से कुंडली के बीच के हिस्से को 1 नवंबर तक शुरु कर दिया जाएगा, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने की उम्मीद है। 



मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लंबे समय से शिफ्टिंग का इंतजार के रहे खेड़की दौला टोल के पचगांव में जल्द शिफ्ट होने का दावा किया है। मुख्यमंत्री के मुताबिक खेड़की दौला टोल प्लाजा को मार्च 2019 तक पचगांव में शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

हरियाणा सरकार गुरुग्राम और फरीदाबाद के राजधानी दिल्ली से सटे होने के चलते किसी भी आंतकी हमले से निपटने के लिए एंटी टेररिस्ट फोर्ट का गठन करने जा रही है। इस फोर्स का नाम कवच दिया गया है, एंटी टेररिस्ट फोर्स कवच में कुल 150 कमांडो को भर्ती किया जाएगा, जिनकी ट्रेनिंग एनएसजी के द्वारा दी जाएगी। ये फोर्ट किसी भी तरह के टेररिस्ट अटैक से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम होगी। एंटी टेररिस्ट फोर्स कवच का हेडक्वार्टर गुरुग्राम में ही बनाया जाएगा, जिसकी कमान आईजी या डीआईजी रेंक के अधिकारी के हाथ में होगी।

Shivam