''गांव की चौपाल'' जैसा रहा सीएम मनोहर का पीएम की ''मन की बात'' सुनना

4/29/2018 10:55:13 PM

चंडीगढ़ (धरणी): मन की बात जनता में बैठ कर सुनने के लिए मुखख्यमंत्री मनोहरलाल ने पानीपत जिले का जाट बाहुल्य क्षेत्र बाबैल चुना, यह गांव अहलावत गोत्र का प्रमुख गांव हैं। मन की बात के साथ साथ यह दृश्य गांव की चौपाल जैसा ही बन गया। मन की बात सुनने के बाद मुखयमंत्री ने लोगों से संवाद शुरू किया। चुनावी माहौल में ढलते मनोहरलाल ने जाट बाहुल्य क्षेत्र को चुन कर जाट समाज को भी यह संदेश देने की कोशिश की वह सबके साथ समान व्यवहार रखते हैं।

रोचक बात यह है कि सीएम के साथ बीजेपी के जाट चेहरों में से कोई भी चेहरा साथ नही आया था। जाट बाहुल्य क्षेत्रों में सेंध मारी मुख्यमंत्री ने अपने बलबूते पर शुरू की है। बीजेपी जो कि गैर जाटों की पार्टी कहलाती है, 2019 में होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मध्यनजर गैर जाटों के साथ जाटों को भी केंद्रित कर चल रही है।

यमुना किनारे स्थित जाट बाहुल्य क्षेत्र बाबैल के सरपँच राकेश अहलावत द्वारा रखे गए मांग पत्र की अधिकांश मांगे स्वीकृत कर शीघ्र पूरा करने का आश्वाशन मिला। मार्केटिंग बोर्ड, पंचायत व पी डब्ल्यू डी के अधीन आने वाले सभी कामों को शीघ्र करवाने का वायदा व बापौली में अनाज मंडी सब स्टेशन यार्ड, इनडोर स्टेडियम, बाबैल को सब तहसील व ब्लॉक का दर्जा, गांव की आय का कोई भी स्त्रोत न कारण विभिन्न विकास के लिए 10 करोड़ की ग्रांट जैसी मांगें रखी। अधिकांश मांगे सी एम मान भी गए।

पानीपत ग्रामीण विधानसभा के गांव बबैल में ग्रामीणों के बीच बैठकर सीएम मनोहर लाल, परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा, रोहिता रेवड़ी, जिलाध्यक्ष प्रमोद विज, पूर्व जिलाध्यक्ष गजेंद्र सलूजा, मीडिया एडवाइजर राजीव जैन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Shivam