राम रहीम की पैरोल पर सीएम मनोहर ने कहा- प्रदेश हित में ही लेंगे फैसला

6/25/2019 4:46:03 PM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पैरोल को लेकर हरियाणा प्रदेश में काफी शोरगुल मचा हुआ है। जिसपर आज चंडीगढ़ में सीएम मनोहर लाल ने दो टूक बोलते हुए कहा है कि राम रहीम को पैरोल देना या न देना यह कानूनी प्रक्रिया है, कोई भी दोषी पैरोल की मांग कर सकता है। उन्होंने कहा कि राम रहीम के मामले में डीसी एसपी से रिपोर्ट लेंगे व कमिश्नर को अंतिम फैसला लेना है। 

उन्होंने कहा कि मसले पर अदालत भी नजर रख रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही यह फैसला होगा कि राम रहीम को पैरोल दी जाए या नहीं। इसके बाद भी यदि प्रदेश सरकार को कोई निर्णय लेने की जरूरत होगी, तो उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार वही करेगी जो प्रदेश के हित में सही होगा।

गौरतलब है डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण और पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। राम रहीम ने जेल अधीक्षक से डेरे के कृषि कार्यों के लिए 42 दिनों की पैरोल की मांग की थी, जिसके बाद रोहतक जेल अधीक्षक ने सिरसा के डीसी को पत्र लिखकर रिपोर्ट देने के लिए कहा था। डीसी सिरसा ने पुलिस को आदेश दिए थे कि वो कानून व्यवस्था को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश करे। 

हालांकि अभीतक सिरसा पुलिस ने अपनी रिपोर्ट डीसी को नहीं सौंपी है। संभावना है कि आज शाम तक यह रिपोर्ट डीसी तक पहुंच जाएगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Shivam