18 से शुरू होगी सीएम मनोहर की जन आशीर्वाद यात्रा, किसानों ने किया विरोध का ऐलान

8/17/2019 3:14:14 PM

ब्यूरो: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 18 अगस्त को कालका से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं, जिसमें वे 90 विधानसभाओं में जाकर जनता से वोट रूपी आशीर्वाद लेंगे। सीएम के इस यात्रा के लिए भाजपा कार्यकर्ता जहां पूरे जोर-शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं, वहीं किसानों यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है। किसानों का आरोप है कि सीएम मनोहर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, इसलिए अब उनकी रैलियों यात्राओं का विरोध किया जाएगी।

भारतीय किसान यूनियन ने प्रदेश सरकार के खिलाफ किसानों के हित में कानून बनाने को लेकर बिगुल फूंक दिया हैं। भाकियु ने आज प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान किसानों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनको आश्वासन दिया था कि उनकी मांगों को सरकार लागू करेगी परन्तु सरकार ने वादाखिलाफी की है, जिसके विरोध में किसान मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करेंगे।



भाकियू के युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने किसानों की मांगों को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि बीमा कलेम, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, नए ट्यूबवैल कनेक्शन देने, किसानों के कर्जे माफ करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित फसलों की खरीद की गारंटी के कानून बनाने को लेकर किसानों की मांगें आज भी ज्यो की त्यो खड़ी हैं। इसीलिए किसान आज प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर रोष प्रकट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की 18 अगस्त से कालका से शुरू होने वाली जन आर्शीवाद यात्रा का भारतीय किसान यूनियन डटकर विरोध करेंगी।



चपरासी को सौंपना पड़ा ज्ञापन
पानीपत में किसानों जब विरोध प्रदर्शन कर सीएम के नाम अधिकारियों को ज्ञापन सौंपना चाहा तो यहां कोई भी अधिकारी सामने नहीं आया। किसान जब लघुसचिवालय के मेन गेट पर पहुंचे तो उनको अंदर नहीं जाने दिया। जिसके बाद किसानों ने चपरासी को बुलाकर ज्ञापन सौंपा।

विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री 18 अगस्त को कालका से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं। उस दिन वह 6 विधानसभा कालका, पंचकूला, नारायणगढ़ व साढ़ौरा, जगाधरी और यमुनानगर में जाएंगे। 

Shivam