सी.एम. विंडो पर आई 50 शिकायतों में से 35 का मौके पर किया निपटान

8/27/2022 11:09:58 AM

गुहला चीका: आज रैस्ट हाऊस गुहला में सी.एम. विंडो एमीनैंट पर्सन कमेटी की एक बैठक संयोजक रवि तारांवाली की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कमेटी के 3 अन्य वरिष्ठ सदस्य मांगे राम जिंदल, राजेश सीड़ा व सुभाष सीवन भी मौजूद रहे और लोगों की समस्याओं का निपटारा किया।  आज की बैठक में करीब 50 शिकायतें आईं जिनमें से 35 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। जिन शिकायतों का किसी कारणवश मौके पर निपटान नहीं हो सका, उनके निवारण के लिए संबंधित दस्तावेजों की कमी व अन्य कारणों को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को लिख दिया गया।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए रवि तारांवाली ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सी.एम. विंडो के रूप में आम लोगों की शिकायतों को सुनने व उनका मौके पर ही निपटारा करने की व्यवस्था की है जिसे आम लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है, क्योंकि इससे लोगों को उनके घर-द्वार पर ही सस्ता व जल्द न्याय मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में गठबंधन सरकार प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है और एक भी शहर व गांव ऐसा नहीं है जहां विकास के कार्य न चल रहे हों। उन्होंने सड़कों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि गुहला-चीका सहित आसपास के इलाकों में भी कई जगह सड़कों की हालत खस्ता बनी हुई है। सरकार ने हर जगह नई सड़कें बनाने के न केवल आदेश जारी कर दिए हैं, बल्कि भारी-भरकम राशि भी जारी की है।

 उम्मीद है कि अगले ही महीने से सड़कों के निर्माण का कार्य आधुनिक ‘ब्लैक टॉप तकनीक’ से शुरू हो जाएगा। बिजली बिलों के मुद्दे पर लोगों की मांग को देखते हुए सरकार ने कल ही सरचार्ज माफी योजना लागू की है जिसका लाभ घरेलू, सरकारी, कृषि व अन्य उपभोक्ताओं को मिलेगा। तारांवाली ने कहा कि सरकार शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में भी लगातार जनहित के कार्य कर रही है और सरकार का प्रयास है कि उक्त दोनों क्षेत्रों का 'यादा से च्च्यादा लाभ भी आम लोगों को मिले, ताकि उनका जीवन स्तर ऊपर उठ सके। इस अवसर पर पार्षद हरदीप सिंह व अशोक तारांवाली भी मौजूद रहे। 

Content Writer

Isha