जनसंवाद कार्यक्रम में एक्सईएन पर बिफरे सीएम, कहा- काम सुधारें नहीं तो बांध लें बोरिया बिस्तर

9/17/2023 12:48:58 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): जिले के चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जन संवाद के तहत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों से सीधा संवाद कर  लोगों की समस्याए सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को निपटारे का निर्देश दिया। वहीं जान संवाद कार्यक्रम में  मुख्यमंत्री के सामने  सिरसा शहर में पानी की सप्लाई और सीवरेज डालने के उपरांत गली को खराब छोड़ देने शिकायत आई थी। इस पर मुख्यमंत्री ने कड़ा संज्ञान लिया और गलियों  व सड़को का सर्वे करने के  लिए  अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) की अध्यक्षता में एक तीन सदस्यीय कमेटी को सर्वे का काम करने का आदेश दिया।

इसके साथ ही सर्वे कमेटी को 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपेने को कहा। रिपोर्ट में शिकायत सही पाए जाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन को अपना बोरिया बिस्तर बांधने की चेतावनी दी | वहीं  जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 60 वर्ष की आयु पूरी होने वाले 12 बुजुर्गों को मौके पर ही पेंशन बनवा कर उनको पेंशन कार्ड वितरित भी किया। इससे पहले मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने सिरसा विधानसभा क्षेत्र की 24 करोड़ 97 लाख रुपये की 4 बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिरसा जिला में पेयजल व्यवस्था को मजबूत करने और पानी निकासी के लिए सीवरेज को दुरुस्त करने पर सिरसा में 5600 करोड़ रुपए पिछले 8 साल में खर्च किये गए हैं। उसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा जिन गलियों में  ठेकेदारों द्वारा सीवर या पानी की पाइप लाइन डालने के बाद गालियां टूटी हुईं है। उनका जिम्मेवार कौन  है। उसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा शहर की गलियों के सर्वे करने के आदेश दिए। जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) की अध्यक्षता में एक तीन सदस्यीय कमेटी सर्वे का काम करेगी और 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन को एक महीने में अपना काम सही करने के आदेश दिए। इसके साथ ही कार्य न होने पर अपना बोरिया बिस्तर बांधने की चेतावनी दे दी है।

इससे पहले  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव केलनियां में 5 करोड़ 45 लाख रुपये की लागत से तैयार हुए जलघर व गांव अहमदपुर में 4 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन किया। इसी प्रकार उन्होंने कुसुंभी माइनर के 8 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से नवीनीकरण के कार्य तथा नटार व शहीदांवाली गांवों के लिए 6 करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जलघर का शिलान्यास किया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 

 

Content Writer

Saurabh Pal