सी.एम. के साथ लंच पर तैयार हुआ भविष्य की योजनाओं का रोडमैप

1/2/2018 12:12:50 PM

चंडीगढ़(धरणी):मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नववर्ष के पहले दिन मंत्री, अफसरों व मीडिया के साथ लंच कर भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार किया। हालांकि प्रत्यक्ष तौर से मुख्यमंत्री ने इस दौरान किसी मुद्दे पर सीधी चर्चा नहीं की लेकिन चिंतन बैठक में हुई चर्चाओं के मुताबिक अफसरों को योजनाओं के पूरा करने का लक्ष्य जरूर निर्धारित कर दिया। चौथे वर्ष में प्रवेश कर चुकी सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज कुछ बदले-बदले नजर आ रहे थे। मुख्यमंत्री ने लंच कार्यक्रम से पहले सचिवालय में चौथे तल के सभी अफसरों व कर्मचारियों से व्यक्तिगत मुलाकात कर उन्हें नववर्ष की बधाई दी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसान कल्याण के लिए कृतसंकल्प है और इस कड़ी में वर्ष 2017 में अनेक विकासात्मक योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। सब्जी उत्पादक किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य मिले। इस कड़ी में एक और सुधार कार्यक्रम के तहत ‘भावांतर भरपाई’ नामक नई योजना शुरू कर हरियाणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में पहल की है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल गुर्जर, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कंबोज, सामाजिक अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण बेदी मौजूद रहे।

व्यवस्था परिवर्तन की दौड़ को जारी रखेगी सरकार
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गत 3 वर्षों के दौरान सरकारी कार्यालयों में सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक उपयोग कर व्यवस्था परिवर्तन के माध्यम से लोगों को पारदर्शी व स्वच्छ शासन व प्रशासन देने की पहल की है और वर्ष 2018 में भी हम इसमें निरंतर आगे बढ़ेंगे। सब्जी उत्पादक किसानों के लिए भावांतर भरपाई नामक नई योजना साल के आरंभ में ही शुरू की गई है। इससे किसानों को हम जोखिम फ्री बनाने में सफल होंगे। मुख्यमंत्री खट्टर की ओर से नववर्ष के पहले दिन दिए गए लंच की अफसरों ने काफी सराहना की। कई अफसरों ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है और इससे मंत्रियों व अफसरों के बीच दूरियां कम होती हैं। वहीं मुख्यमंत्री अगले कुछ दिनों में विधायकों व संगठन पदाधिकारियों के साथ भी नए साल में किस तरह से पार्टी और संगठन के बीच तालमेल बनाया जाए इसको लेकर मंथन करेंगे।

ये मंत्री रहे नदारद
गैर-हाजिर रहने वाले मंत्रियों में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, कृषि मंत्री ओ.पी. धनखड़, लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर, शहरी निकाय मंत्री कविता जैन, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, राज्यमंत्री नायब सैनी व पब्लिक हैल्थ राज्यमंत्री बनवारी लाल मुख्य रहे।