कांग्रेस की चार्जशीट झूठ का पुलिंदा ! सीएम के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने आंकड़ों के साथ खोली पोल !

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 07:20 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा कांग्रेस की ओर से प्रदेश की मौजूदा सरकार के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट को सीएम नायब सिंह सैनी के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने झूठ का पुलिंदा करार देते हुए आंकड़ों के साथ उसकी पोल खोली। कांग्रेस की पत्रकार वार्ता खत्म होते ही प्रवीण अत्रे ने कांग्रेस पर पलटवार किया। अत्रे ने कहा कि पिछले 10 साल से कांग्रेस के लोग झूठ बोलने के अलावा कुछ और काम कर ही नहीं रहे है। इसलिए कांग्रेस की ओर से उठाए गए कुछ बिंदूओं पर बात करें तो लगता है कि उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं है। शायद इसी वजह से वह झूठ बोल रहे हैं। प्रवीण अत्रे ने एक-एक कर कांग्रेस की ओर से लगाए गए हर आरोप का आंकड़ों के साथ करार जवाब दिया।

हुड्डा के कार्यकाल पर आई थी चार्जशीट 

प्रवीण अत्रे ने कहा कि चार्जशीट तो वह थी, जो भूपेंद्र हुड्डा के 10 साल के कार्य़काल पर आई थी, जिसमें उनके 10 साल के कार्यकाल में किए गए घोटाले औऱ अर्जित की गई बेनामी संपत्ति का ब्यौरा था। आज कांग्रेस के साथी कोरा झूठ बोल रहे हैं। कांग्रेस की ओर से पशु बीमा योजना खत्म करने को लेकर लगाए आरोप पर सीएम के मीडिया सचिव ने कहा कि 29 जुलाई 2016 को हरियाणा सरकार ने पशु धन बीमा योजना की शुरूआत की थी, जिसमें बैल, भैंस, गाय, ऊंठ, भेड़, बकरी और सूअर सबका बीमा करने की योजना थी। प्रदेश के 4 लाख से ज्यादा पशु पालकों ने इस योजना का लाभ उठाया। 9 लाख से ज्यादा पशु धन का बीमार कवर हुआ। 58 करोड़ रुपए की बीमा राशि सरकार की ओर से दी गई। ये है योजना की सच्चाई। इसी प्रकार से कांग्रेस महंगाई के नाम पर भी जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में महंगाई कभी भी 2 डिजिट में नहीं गई, जबकि कांग्रेस के राज में 2010-11, 2011-12 औक 2012-13 को देखे तो महंगाई दर 11.5 प्रतिशत गई, जबकि आज 4.7 फीसदी है। 

हुड्डा फिर से देखे क्राइम के आंकड़े

कांग्रेस की ओर से हरियाणा को अपराध में देश का नंबर वन राज्य कहने को लेकर प्रवीण अत्रे ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को फिर से आंकड़े देखने की सलाह देते हुए कहा कि हम नहीं कहते कि अपराध पूरी तरह से खत्म हो गया है। अपराधी आज भी अपराध करते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात है कि पुलिस उसे लेकर कैसे काम करती है। घटना के बाद कार्रवाई कैसे होती है। ये सबसे महत्वपूर्ण होता है। आज पुलिस किसी भी घटना के बाद पूरी तत्परता के साथ काम करती है। कई मामलों में तो अपराधी को विदेश से भी लाया गया। हुड्डा के राज में अपराधी जेल में बैठकर गैंग चलाते थे। अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण हासिल है। मौजूदा सरकार में जैसे अपराध पर अंकुश लगा है, वह एनसीआरबी और राज्य अपराध क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के तुलनात्मक आंकड़े देखकर पता चल जाता है। भूपेंद्र हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल में 2004 से 2014 तक देखे तो हैरानी होगी की क्राइम में 555 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी और महिलाओं के प्रति अपराध 174 प्रतिशत बढ़ा था, जबकि मौजूदा सरकार में किसी भी अपराध में 35 से 37 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी नहीं हुई, इसे अंकुश लगाना कहते हैं।

कांग्रेसियों ने तो अपने प्रदेश अध्यक्ष तक की पिटाई की

कांग्रेस के कईं दिग्गज नेताओं के एक मंच पर इकट्ठा दिखाई देने को लेकर प्रवीण अत्रे ने उन्हें एक ही थाली के चट्टे-बट्टे करार देते उनकी तुलना मेंढकों के साथ कर दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं का इकट्ठा बैठना, मतलब मेंढकों को एक तराजू में तोलने के समान है। सबकों पता है कि कैसे कांग्रेस के नेता लगातार एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते हैं, कैसे ये लोग आपस में मारपीट करते हैं। उन्होंने तो यहां तक कह डाला कि उन्होंने तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की भी पिटाई होते देखी है। इतना ही नहीं जब कुमारी सैलजा प्रदेश अध्यक्ष बनी तो हर कोई जानता है कि कैसे हुड्डा गुट ने उन्हें काम नहीं करने दिया। खुद कुमारी सैलजा ने कहा था कि उन्हें संगठन तक नहीं बनाने दिया। इस बारे में वह खुद कईं बार सार्वजनिक मंचों से भी बयान दें चुकी हैं।

दोबारा मौका नहीं देगी जनता

कांग्रेस की ओर से यात्राएं शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री से मीडिया सचिव ने कहा कि अब ये लोग चाहे पद यात्रा, गाड़ी यात्रा, साइकिल यात्रा या फिर रथ यात्रा कुछ भी कर ले, जनता अब इनकी सच्चाई जान चुकी है। जनता को भूपेंद्र हुड्डा का पिछला 10 साल का कार्यकाल अच्छे से याद है। हरियाणा के इतिहास में उसे एक काला अध्याय माना जाता है। इसलिए हरियाणा की जनता अब दोबारा से भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस को मौका देने वाली नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static