सीएम मनोहर का बड़ा ऐलान- 1 नवंबर से लागू होगी हरियाणा एम्प्लॉयमेंट पॉलिसी

9/26/2020 7:19:23 PM

गुरुग्राम (मोहित): बेरोजगारी में अव्वल हो चले हरियाणा में जल्द ही नई उद्योग एवम रोजगार पॉलिसी पर काम शुरू हो इसके लिए मंथन होना शुरू हो गया है। इसी महत्वपूर्ण मामले पर मुख्यमंत्री खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला ने उद्योग जगत से जुड़े दिग्गजों से मीटिंग कर हरियाणा की उद्योग एवं रोजगार नीति पर उद्योगपतियो से सुझाव मांगे।

सीएम मनोहर ने बताया कि आज की इस मीटिंग में सार्थक परिणाम सामने आए हैं। कई महत्वपूर्ण सुझाव उद्यमियों की तरफ से दिए गए हैं और इन तमाम सुझावों पर मंथन कर 1 नवंबर यानी हरियाणा दिवस पर हरियाणा के युवाओं को रोजगार मिले, जिसके लिए एंटरप्राइसेज और एम्प्लॉयमेंट पॉलिसी को लॉन्च किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि हरियाणा एम्प्लॉयमेंट पॉलिसी 1 नवंबर से हरियाणा दिवस पर लागू होगी। उन्होंने बताया कि उद्यमियों से प्राप्त सुझावों को शामिल करके प्रदेश की बेहतरीन उद्योग तथा रोजगार की नीति बनाई जाएगी। हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने पर भी मीटिंग में विस्तार से चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं के स्किल्ड को मजबूत करने की दिशा में प्रदेश सरकार काम करेगी। सीएम ने कहा कि 'हम' पोर्टल अर्थात हरियाणा उद्यम मेमोरेंडम पर सभी छोटे, मंझले, बड़े उद्योग खुद को रजिस्टर्ड करें।

Shivam