ढोसी की पहाड़ी पर पैराग्लाईडिंग की संभावनाएं: सीएम, कई विकास कार्यों को दिखाई हरी झंडी

10/23/2021 6:04:57 PM

महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह): प्रदेश  के सीएम मनोहरलाल खट्टर इस बार जिले के एक दिन के दौरे पर पहुंचे और कहा कि जिले में कई हाइवे का निर्माण तेजी से चल रहा है। यहां पर पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और इसके लिए हम भी हर संभावनाओं पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि ढोसी की पहाड़ी पर पैराग्लाईडिंग की संभावनाएं भी नजर आ रही हैं। इस क्षेत्र को टूरिस्ट हब के रूप में विकसित करने के लिए सभी संभावनाओं पर विचार किया जाएगा और उसे अमलीजामा भी पहनाया जाएगा। 

इस अवसर पर सीएम ने थाना व कुलताजपुर गांव के विकास के लिए पंचायत विभाग से एक-एक करोड़ के विकास कार्य कराने की घोषणा की। वहीं ढोसी की पहाड़ी से सटे राजस्थान के ढोसी गांव के विकास के लिए भी अपनी डिस्क्रीशनरी पावर के तहत एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की।



सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि करीब 25 साल बाद यहां आने का मौका मिला है। ढोसी की पहाड़ी को टूरिस्ट हब के रूप में विकसित करने की जो कल्पना हमने की है उस पर हम व हमारी टीम काम कर रही है। सुगम आवाजाही के लिए बेहतरीन सडक़ों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही यहां पर पार्किंग की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी। पहाड़ी पर प्रदूषण का प्रभाव ना पड़े इसको लेकर ठोस योजना बनाई जाएगी। वहीं कुलताजपुर गांव की तरफ से पीपीपी मॉडल पर रोप वे बनाने की बात भी सीएम ने कही।

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि चवन ऋषि जैसे महान तपस्वी यहां हुए हैं। ऐसे में आयुष विभाग की ओर से पंचकर्म तथा आयुष वैलनेस का बड़ा केंद्र भी यहां पर खोला जाएगा। टूरिस्ट के साथ ही यहां पर अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिए टूरिस्ट आएं इसको लेकर अधिकारियों को डीपीआर बनाने को कहा गया है। सीएम ने कहा कि एयरो स्पोट्स को बढ़ावा देने के लिए यहां पर पैराग्लाईडिंग की संभावनाएं भी तलाशी जाएगी। टूरिस्ट हब बनने से यहां पर विकास के साथ ही रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। 

खाद की समस्या होगी छूमंतर
कार्यक्रम के दौरान सीएम के संज्ञान में जिले में खाद कमी की जानकारी लाने पर सीएम ने कहा कि खाद की कमी कतई नहीं होने देंगे। बुधवार तक जिले में खाद की कमी पूरी तरह खत्म कर दी जाएगी। किसानों को भरपूर डीएपी खाद मिले इसके लिए सरकार पूरी तरह कृत संकल्पित है। सीएम की इस घोषणा पर लोगों ने तालियों के साथ स्वागत किया। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam