खुशखबरी! बरोजगार युवाओं के लिए मुख्यमंत्री का ''मनोहर'' ऐलान, रेडियोग्राफर की भर्ती जल्द होगी क्लियर...

11/6/2023 12:34:57 PM

चंडीगढ़/ करनाल (चंद्र शेखर धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को करनाल के वार्ड नंबर 10 में आयोजित जनसंवाद के दौरान कहा है कि रेडियोग्राफर के पदों पर भर्ती हुए युवाओं को जल्द ही नियुक्ति दी जाएगी। सप्ताह भर में डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी के बाद बाकी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अंत्योदय के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। हमने पिछले 9 साल में विभिन्न योजनाओं के तहत लगभग एक करोड़ लोगों को लाभ पहुंचाया है। हमारा उद्देश्य है कि हर गरीब परिवार का जीवन स्तर ऊंचा हो और हर परिवार आर्थिक रूप से मजबूत हो।

इस दौरान सीएम ने कहा कि मैं आप सभी के बीच से एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं। प्रदेश के लगभग दो करोड़ अस्सी लाख लोग मेरा परिवार हैं। मैं आपके बीच में आपके सामने आ रही समस्याओं के समाधान के लिए आया हूं। जनसंवाद के दौरान बहुत से लोगों ने प्लॉट से संबंधित समस्या बताई। इस दौरान एक प्राइवेट बिल्डर पार्श्वनाथ का मामला आने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पार्श्वनाथ का मामला उनके संज्ञान में है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले को स्वयं देखेंगे और लोगों को आ रही समस्या का समाधान करेंगे। जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वार्ड नंबर 10 के 60 वर्ष की उम्र पार कर चुके तीन लोगों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ऑटोमेटिकली पेंशन शुरू होने संबंधी कागजात भी सौंपे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसी को बुढ़ापा पेंशन के लिए किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ती। परिवार पहचान पत्र के हिसाब से 60 वर्ष की आयु पूरी होने पर बिना किसी सिफारिश के पेंशन अपने आप शुरू हो जाती है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान बुजुर्गों, माताओं और युवाओं से बात की और मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। बहुत सी शिकायतें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से जुड़ी आई, इसके समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। प्लॉट संबंधी हेराफेरी के दो मामलों में एसपी शशांक कुमार सावन को मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के निर्देश दिए। पत्नी के तबादले के लिए पहुंचे एक दिव्यांग ने अपनी बात रखी तो मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि तबादला संभव नहीं है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात की गंभीरता को देखते हुए एबीआरसी के पद पर तैनात दिव्यांग की पत्नी का तबादला किया जायेगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal