सिरसा पहुंचे CM सैनी, ''एक पेड़ मां के नाम'' मुहिम के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर किया पौधरोपण

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 03:26 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह) : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज सिरसा के गांव सिकंदरपुर स्थित राधा स्वामी डेरे में पहुंचे और "एक पेड़ मां के नाम" चलाई जा रही मुहिम के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर पौधरोपण किया। इस कार्यक्रम के तहत गांव सिकंदरपुर स्थित राधा स्वामी डेरे सहित जिले भर के अलग-अलग डेरों में करीब 20 हजार पौधारोपण का लक्ष्य रखा गया था। इस मौके पर उनके साथ बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला, मंत्री असीम गोयल व पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल सहित तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।

सीएम सैनी ने कहा कि सबसे पहले वह गुरु पूर्णिमा की बधाई देते हैं। यह पवित्र दिवस कहीं ना कहीं हम गुरु के आशीर्वाद से आगे बढ़ने का संदेश देता हैं। उन्होंने कहा कि आज उनका परम सौभाग्य है कि सिरसा के राधा स्वामी डेरों में 20000 पौधा रोपण करने का सौभाग्य उन्हें मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो एक बात कही थी कि एक पेड़ मां के नाम इस अभियान को आगे बढ़ते हुए 20000 पौधे आज लगे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह वातावरण और वायु प्रदूषण हो रहा है उसको देखते हुए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह भी कहना है कि जो मां हमें जन्म देती है, हम उसका ख्याल रखते हैं लेकिन जो भारत मां हमारा पालन पोषण करती है उसका भी हमें ख्याल रखना चाहिए। जिस तरह से तापमान बढ़ता जा रहा है, 50 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच चुका है आज हम सब संकल्प लें कि हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएंगे। इसके साथ-साथ पेड़ों की कटाई कम करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवार में अगर कोई शुभ कार्य है, इस अवसर पर भी पौधा लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसी को लेकर डेढ़ करोड़ से ज्यादा हरियाणा में पौधारोपण करने का लक्ष रखा है। उसी को लेकर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। 

वहीं कांग्रेस और दीपेंद्र हुड्डा पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दीपेंद्र हुड्डा पहले अपने पिता के कार्यकाल का हिसाब दें। उन्होंने कहा कि यह झूठ की यात्रा कर रहे हैं और  लोगों में झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं, इसके सरगना राहुल गांधी हैं जो खुद सारा दिन झूठ बोलते हैं। वहीं उन्होंने ED द्वारा की जा रही कार्रवाई पर कहा कि वह स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रही है।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static