17 प्रतिशत तक नमी वाले धान को लेकर CM Saini के सख्त आदेश, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 06:24 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री श्याम सिंह राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान का एक-एक दाना खरीदा जाए। इस संबंध में कोई भी शिकायत मिलेगी तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा राज्य की मंडियों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीद चल रही है और खरीद का पैसा सीधे किसानों के बैंक खाते में जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि सरकार किसान भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, किसानों के हित में हरियाणा सरकार की एक और नेक पहल के तहत रबर फसल 2024-25 के लिए प्रमाणित गेहूं के बीज पर 1000 रुपये प्रति क्विंटल की सब्सिडी दी जा रही है। है

 श्री श्याम सिंह राणा ने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि महिलाओं की स्थिति में सुधार के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत हरियाणा से की, जिसके तहत पिछले 10 वर्षों से केंद्र और हरियाणा सरकार काम कर रही है। महिलाओं के सम्मान ने बहुत अच्छा काम किया है. नारी शक्ति वंदन विधेयक पारित महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार सुकन्या समृद्धि योजना, मुफ्त उज्ज्वला गैस, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, मुद्रा योजना, जनधन आदि कई योजनाओं के जरिए लगातार महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। सहायता समूह और ड्रोन दीदी। उन्होंने कहा कि मौजूदा हरियाणा सरकार हरियाणा और बढ़ते हरियाणा के लिए काम करती रहेगी.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static