दुकानों पर मालिक का नाम लिखने के फैसले पर नायब सैनी की सहमति, हरियाणा में भी आदेश जारी करने पर क्या बोले ?

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 08:20 PM (IST)

करनालः देश में भर में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सरकारों द्वारा दुकानदारों को दिए गए आदेश पर राजनीतिक दलों में जुबानी जंग छिड़ी हुई है। दरअसल कांवड़ यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी की ओर से दुकानों के आगे मालिक का नाम लिखने का आदेश दिया है। दोनों सरकारों के इस आदेश को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। वहीं अब हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सीएम योगी और सीएम धामी आदेश का समर्थन किया है। 

वहीं जब पत्रकारों ने सीएम सैनी से सवाल किया कि उत्तराखंड और यूपी में बोला गया है कि दुकानों पर नाम लिखे होने चाहिए तो क्या आपकी सरकार भी ऐसा कोई आदेश जारी करेगी। इस पर सीएम ने कहा नहीं ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जो धार्मिक प्रवृत्ति के लोग हैं, उन्हें पता नहीं चलता कि उन्हें यहां कैसा खाना मिलता है, क्योंकि कुछ छुपाना नहीं चाहिए। जो भी है, उसे सत्य लिखना चाहिए। जिससे उन्हें पता रहे कि यहां कैसा खाना मिलता है, ये लोगों की भावना होती है कि किसे कहां जाना है। क्योंकि कोई धार्मिक व्यक्ति भगवान में विश्वास रखता है और उसे पता चले कि यहां मांस पकता है तो वो वहां जाएगा ही नहीं।

बता दें कि दुकानों के सामने संचालक के नाम लिखने वाले आदेश का सीएम सैनी ने भले समर्थन किया है, लेकिन हरियाणा में ऐसे किसी आदेश के संभावना पर वह किनारा करते नजर आए। 

पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static