सिरसा में सीएम ने लगाई सौगातों की झड़ी, थेहड़ के विस्थापितों को 100-100 गज प्लाट के साथ मिलेगी ये सुविधा

10/29/2023 8:19:20 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने आज सिरसा दौरे के दौरान सिरसा वासियों को कई सौगातें दी हैं। सबसे पहले थेहड़ विस्थापितों को हरियाणा सरकार ने दिवाली का सबसे बड़ा तोहफा दिया है। सीएम मनोहर लाल ने 750 थेहड़ विस्थापितों को 100 - 100 गज के प्लाट देने की घोषणा की है। इसके साथ ही प्लाट पर घर बनाने के लिए सरकार की तरफ से मदद करने का आश्वासन भी दिया गया है। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज का नाम अब बाबा सरसाईं नाथ रखा गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सिरसा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा और जनवरी महीने में मेडिकल कॉलेज की नींव पत्थर रखने वे खुद ही आएंगे। पिछले दिनों हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा भर के सैंकड़ों पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश पर सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यह मामला डिपार्टमेंटल   है। विभाग अपने आप ही कार्रवाई करेगा। इस मुद्दों को विवाद नहीं बनाना चाहिए। 

सीएम मनोहर लाल आज सुबह 9:30 सिरसा के एयरफोर्स स्टेशन पर अपने स्टेट हेलीकॉप्टर से पहुंचे। उसके बाद वे गांव सिकंदरपुर में राधा स्वामी सत्संग में शामिल हुए थे। इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया। सीएम मनोहर लाल ने डेरा राधा स्वामी व्यास आश्रम में करीब 3 घंटे तक सत्संग भी सुना। 

उसके बाद सीएम मनोहर लाल ने मेडिकल कॉलेज स्थलीय निरीक्षण किया है। थेहड़ विस्थापित के लोगों से भी सीएम मनोहर लाल ने चर्चा की है। इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने अनाज मंडी में मजदूरों और किसानों से बातचीत की है। इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने ऑटो मार्केट और सिरसा के नागरिक अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण किया है। नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर सीएम ने उनका हाल चाल भी जाना।   एसपी विक्रांत भूषण को सिरसा जिला में स्पेशल अभियान चलाने के आदेश दिए हैं। सीएम के साथ OSD जगदीश चोपड़ा, हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड चेयरमैन आदित्य चौटाला, विधायक गोपाल कांडा, डीसी पार्थ गुप्ता, एसपी विक्रांत भूषण सहित अनेक लोग मौजूद थे। 

अनाज मंडी में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज सबसे पहले गांव सिकंदरपुर में राधा स्वामी सत्संग घर में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने सिरसा आए थे। उसके बाद कोई विशेष कार्यक्रम तो सिरसा में नहीं था, लेकिन सिरसा में कई नेताओं के आग्रह के बाद उनके और भी कार्यक्रम तय हुए हैं। उन्होंने कहा कि अनाज मंडी में वे आए हैं और उनके सामने मंडी की और से कुछ मांगे रखी गई है। जिसका समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब जिला की सभी मंडियां मार्किट कमेटी के अंतर्गत ही रहेगी। मार्केटिंग बोर्ड में ही सभी मड़ियों को समायोजित किया जाएगा और मंडियों की मेन्टेन्स का जिम्मा भी मार्केटिंग बोर्ड को दिया जाएगा। 

सीएम मनोहर लाल ने सिरसा के रेस्ट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अब सिरसा में मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा सरसाई नाथ के नाम से होगा और जल्द ही सिरसा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जनवरी महीने में वे खुद सिरसा में मेडिकल कॉलेज की नींव पत्थर रखने आएंगे। इसके साथ ही सीएम मनोहर ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी में 100 बीएड का रेहाबिलिटेशन सेंटर बनाएंगे।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि 750 थेहड़ विस्तापितों को 100 -100 गज के प्लाट देने की घोषणा की है। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि थेहड़ विस्थापितों को घर बनाने के लिए सरकार हर संभव सहायता करेगी। इसके साथ सीएम मनोहर लाल ने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के हरियाणा सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्ष का काम सरकार की आलोचना करना होता है। उन्होंने कहा कि जिस दिन विपक्षी पार्टी हमारे पक्ष में बोलना शुरू कर देगी तो वो अपना (चरित्र) वर्चस्व खो बैठेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारा समर्थन कर भी नहीं सकती और हम भी कांग्रेस को अपने साथ नहीं मिला सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कारनामे सबके सामने हैं। चाहे देश की आजादी के बाद हो या फिर हरियाणा बनने के बाद हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार का सारा हिसाब देख लो और हमारी सरकार के 9 साल का हिसाब देख लो हमने कांग्रेस से ज्यादा काम किया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Editor

Saurabh Pal