सी.एम. उड़नदस्ते ने की छापेमारी, रसगुल्ले व गुलाब जामुन के भरे सैंपल

10/24/2020 12:51:28 PM

लाडवा : वीरवार देर रात्रि को सी.एम.फ्लाइंग की टीम ने लाडवा बपदा मार्ग स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन के पास एक गोदाम में छापेमारी कर रसगुल्ले व गुलाबजामुन के सैंपल भरे। छापे के दौरान गोदाम से करीब 4 क्विंटल रसगुल्ले व गुलाबजामुन बरामद हुए। सी.एम. फ्लाइंग ने गोदाम में रखी सारी सामान की जांच पड़ताल कर रसगुल्ले व गुलाब जामुन सहित मौके पर 3 सैंपल भरे।  टीम  की छापामारी से हलवाइयों में हड़कंप मच गया। 

सी.एम.फ्लाइंग के सदस्यों ने बताया कि इस गोदाम में रसगुल्ले व गुलाबजामुन बनाने वाले सभी लोग मध्यप्रदेश के रहने वाले है। इनके पास काम करने का कोई लाइंस भी नहीं है। सी.एम. फ्लाइंग ने बताया कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद इन सभी लोगों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और गोदाम मालिक पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। वहीं गोदाम में रसगुल्ले व गुलाबजामुन बना रहे मध्यप्रदेश के हरिओम ने बताया है कि हम रसगुल्ले व गुलाब जामुन सहित जो मिठाई बनाते हैं, असली सामान की बनाते है, असली सामान भी बनाते है। हमने कभी नकली खोए पनीर का प्रयोग नहीं किया। 

लैब में भेंजे सैंपल : कादियान
एफ.एस.ओ. संदीप कादियान ने बताया कि गोदाम में रखे रसगुल्ले व गुलाब जामुन एवं अन्य सामान के सैंपल लेकर लैब में भेज दिए है और इनकी 15 दिन के बाद रिपोर्ट आएगी। फ्लाइंग टीम में खाद्य सुरक्षा विभाग के डॉ. संदीप कादियान, हरीश कुमार व सी.एम.फ्लाइंग से एस.आई. गुरचरण सिंह, ए.एस.आई. राजबीर सिंह, एस.आई. आशीष कुमार. ए.एस.आई. रुपिंद्र सिंह, प्रवेश कुमार भी साथ थे।  


 


Manisha rana

Related News